Chauthi Duniya

Now Reading:
खतरनाक जानवरों के बाड़े में गिर गई थी 8 साल की मासूम बच्ची, VIDEO में देखें कैसे बची जान

खतरनाक जानवरों के बाड़े में गिर गई थी 8 साल की मासूम बच्ची, VIDEO में देखें कैसे बची जान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक 8 साल की बच्ची जायंट पांडा के बाड़े में गिर गई थी। बच्ची के गिरते ही वहां मौजूद लोगों में चीख पुकार मच गई। क्योंकि आमतौर पांडा को क्यूट कहा जाता है लेकिन बच्ची जिस बाड़े में गिरी थी वो आदमखोर पांडा का था। और वहां एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन तीन पांडे थे, जिन्होंने बच्ची पर हमला ही बोल दिया। बड़ी मुश्किल से लोगों ने बच्ची की जान कैसे बचाई इसका पूरा वीडियो सामने आया है।घटना चीन के चेंगदू रिसर्च बेस ऑफ जायंट पांडा ब्रीडिंग सेंटर का है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है की कैसे बच्ची के गिरने के दौरान बाड़े में तीन बड़े पांडा मौजूद थे। और अचानक वो हमलावार हो गए थे। China Daily की खबर के मुताबिक बच्ची को बचाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड को काफी मेहनत करनी पड़ी।

इस पूरी घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमे भी देखा जा सकता है कि बच्ची के बाड़े में गिरने के बाद सिक्योरिटी गार्ड डंडे के सहारे उसे बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सका। इसी बीच दो जायंट पांडा बच्ची के बेहद पास आ जाते हैं और लोगों की सांसें थम जाती हैं। लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने हार नहीं मानी और दोबारा वहां मौजूद लोगों की मदद से लड़की को बाहर निकालने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान तीसरा पांडा भी बच्ची के पास आ गया, लेकिन इससे पहले कि तीनों जानवर बच्ची को चोट पहुंचा पाते, गार्ड ने बच्ची को बाहर खींच लिया।

बच्ची की ज़िन्दगी बचाने के वाले सिक्योरिटी गार्ड का नाम लियु गुईहुआ है, जिसकी वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है। फिलकाल बच्ची की हालत ठीक बताई जा रही है उसे अस्पताल से जल्द ही छुट्टी मिल गई। शिचुआन प्रांत में रिसर्च फैसिलिटी ने वॉर्निंग जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि, पांडा नम्र और गैर-खतरनाक नहीं होते। पांडा की उम्र दो साल होने के बाद इनकी देखभाल करने वाले लोग भी सावधानी बरतते हैं। यह इंसानों के लिए जानलेवा भी हो सकते हैं, इसलिए इनसे दूर रहें।

देखें वीडियो

Input your search keywords and press Enter.