Chauthi Duniya

Now Reading:
Big News: गोशाला में भूख और ठंड से मर गईं 5 गायें, शवों को प्रशासन ने लावारिस छोड़ा

Big News: गोशाला में भूख और ठंड से मर गईं 5 गायें, शवों को प्रशासन ने लावारिस छोड़ा

5 cows died in gaushala shamli

शामली: एक तरफ सरकार गोवंश को बचाने की कवायद कर रही है। लेकिन, शामली जिले में एक अस्थायी गोशाला में रहने वाली पांच गायों की भूख और ठंड से मौत हो गई। और तो और इन गायों के शवों को लावारिस छोड़ दिया गया था। इसकी जानकारी के प्रशासन ने दी है। हिन्दूवादी संगठन के नेताओं ने हंगामा कर दवाब बनाया तब जाकर प्रशासन हरकत में आए और गायों के शवों को अपने कब्ज़े में लिया। गोरक्षा दल के सदस्यों की मांग पर जिलाधिकारी ने एक टीम का गठन किया।

मामला उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक अस्थायी गोशाला का है।जहाँ रह रही पांच लावारिस गायों की कथित तौर पर ठंड से मौत हो गई। यहां करीब पांच से अधिक गायें हैं। कई गायों को पिछले कई दिनों से खाना तक मुहैय्या नहीं कराया गया है, जिसकी वजह से उनकी हालत बेहद ख़राब है। बताया गया है कि टीन शेड न होने से खुले में गायों को रखा गया और लोगों की मदद से चारे की व्यवस्था की गई। पिछले कुछ दिनों से लोग गायों को यहां छोड़कर जाने लगे। इससे व्यवस्था बिगड़ गई। उचित देखरेख के अभाव में कई पशुओं को ठंड लग गई।

हिन्दूवादी नेताओं ने इस बात को लेकर हंगामा किया। वहीं गोशाला चलाने वाले ने कहा कि किसी ने कोई मदद नहीं की। गोशाला के नाम पर बस चार दीवारी है और गायों की संख्या बढ़ी तो चारा भी कम पड़ गया। ठंड से बचाव के कोई इंतजाम तक नहीं हो सके। बरसात से गोशाला की आफत और बढ़ गईं। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के बीच गायें रातभर भींगीं। इसके बाद मौत का सिलसिला तेज हो गया।

उप मंडलीय मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार ने शनिवार को बताया कि बाबरी पुलिस थाने के तहत आने वाले सम्भलना गांव में एक गोशाला में गायों की मौत हुई। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Input your search keywords and press Enter.