Now Reading:
प्रियंका की एंट्री से BJP को बड़ा झटका – अमित शाह डैमेज कंट्रल में जुटे
Full Article 3 minutes read

प्रियंका की एंट्री से BJP को बड़ा झटका – अमित शाह डैमेज कंट्रल में जुटे

यूपी की सियासत इतना तेजी से करवट लेगी ये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यहां तक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोचा भी नहीं होगा, लेकिन अजीब संयोग है जहां एक तरफ प्रियंका गांधी का रोड शो होता है यानी शक्ति प्रदर्शन वही दूसरी तरफ बीजेपी से खबर आती है कि प्रियंका के राजनीति में आने से बीजेपी को कोई बड़ा नुकसान नहीं होने जा रहा वहीं अब जो खबर आई है वो बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल पैदा कर सकती है क्योंकि ये खबर बीजेपी के ही अपने सर्वे से आई है Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान होने में अभी करीब एक महीने का वक्त बाकी है. लेकिन सभी पार्टियों में चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टियों एसपी और बीएसपी के गठबंधन के बाद सामने आए सर्वे में बीजेपी को नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के अपने सर्वे यूपी में पार्टी 20 से 30 सीटों पर सिमट सकती है. यानि करीब करीब 50 से 60 सीटों का नुकसान, यही कारण है कि कांग्रेस की बढ़ती लोकप्रियता देखते हुए अब सपा-बसपा का नया नवेला गठबंधन (बुआ भतीजा गठबंधन) भी सकते में पड़ गया है क्योंकि इस गठबंधन ने पहले ही कांग्रेस को दरकिनार कर दिया था, लेकिन अब अंदरखाने खबर है कि पिछले दरवाजे से ये गठबंधन कांग्रेस से हाथ मिलाने की बात कर रहा है.

रिपोर्ट की मानें तो बीजेपी ने यह सर्वे प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री से पहले करवाया था. लेकिन प्रियंका के कांग्रेस में आगमन के बाद भी आंकड़े कुछ बदले नहीं हैं, प्रियंका की एंट्री के बाद बीजेपी, एसपी-बीएपसी के वोट बैंक में सेंध लगने की उम्मीद लगाए बैठी है. लेकिन बीजेपी का दांव खुद ही उलटा पड़ता नजर आ रहा है

यूपी के अलावा इन राज्यों में भी BJP को होगा नुकसान
रिपोर्ट की मानें तो यूपी के अलावा उन राज्यों में भी बीजेपी की सीटें कम हो सकती हैं, जहां वह 2014 में एकतरफा जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी. हाल ही में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड़, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में बीजेपी की सीटें कम हो सकती हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी को शिवसेना पहुंचा सकती है नुकसान
वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना के बीच गठबंधन का कन्फ्यूजन बना हुआ इस कारण राज्य में बीजेपी को शिवसेना नुकसान पहुंचा सकती है, अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में देश भर के समीकरण पर नजर दौड़ाई जाए तो बीजेपी की गाडी किस स्टेशन पर जाकर रुकेगी।

Input your search keywords and press Enter.