Now Reading:
बॉलीवुड की ये हसीनाएं बिना मेकअप भी लगती हैं खूबसूरत
Full Article 4 minutes read

बॉलीवुड की ये हसीनाएं बिना मेकअप भी लगती हैं खूबसूरत

मुंबई: लड़कियां मेकअप के बिना घर से बाहर निकलना भी पसंद नहीं करती लेकिन बता दें कि ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल त्वचा को खराब कर देता है। सिर्फ हम ही नहीं बल्कि खुद बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इस बात को मानती हैं और जितना हो सकें मेकअप से बचती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जो नो-मेकअप लुक को भी पूरे कॉन्फिडेंट के साथ फ्लॉन्ट करती हैं। इन्हें देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि नेचुरल खूबसूरती से बेहतर कुछ नहीं होता।

मेकअप ना करने के फायदे

आपको बता दें कि मेकअप कम या ना करने के आपकी स्किन खतरनाक कैमिकल्स से बचती है और इससे पोर्स बंद नहीं होते। साथ ही मेकअप ना करने से उमस व टेम्परेचर बढ़ने के कारण स्किन चिपचिपी नहीं होती। दरअसल, मेकअप पोर्स में चला जाता है, जिससे त्वचा को सांस लेने में दिक्कत होती है। इसका नतीजा एक्ने और पिंपल्स के रुप में झेलना पड़ता है। ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप जितना हो सके, मेकअप से बचें।

बॉलीवुड एक्ट्रेस का नो-मेकअप लुक

कंगना रनौत
हिमाचली ब्यूटी कंगना भी बिना मेकअप के बहुत ही सुंदर लगती हैं। उनका मानना है कि असली खूबसूरती तो मेकअप के बिना ही होती है।

 

अनुष्का शर्मा
बिना मेकअप के तो अनुष्का शर्मा का भी कोई जवाब नहीं है। अनुष्का भी बिना किसी डर के एयरपोर्ट पर कई बार नो-मेकअप लुक फ्लॉन्ट कर चुकी है

जाह्नवी कपूर
‘धड़क’ फिल्म से डेब्यू करने वाली जाह्नवी कपूर अपनी मां श्रीदेवी जितनी ही खूबसूरत लगती हैं। सुंदर दिखने के लिए उनको किसी मेकअप की जरूरत नहीं है। उनकी बिना मेकअप वाली इस तस्वीर को देखकर आप भी कहेंगे कि इस नैचुरल ब्यूटी को मेकअप करने की आवश्यकता नहीं है।

सारा अली खान
यूथ आइकन सारा अली खान भी मेकअप लुक से ज्यादा नैचुरल रहना पसंद करती हैं। वह जब शूटिंग पर नहीं होती तो मेकअप से दूर रहना ही पसंद करती हैं।

मौनी रॉय
मौनी रॉय जितनी सुंदर ऑन स्क्रीन मेकअप के साथ नजर आती हैं उतनी ही खूबसूरत वह बिना मेकअप के भी दिखाई देती हैं। उनका भी यही मानना है कि जितना हो सके त्वचा के केमिकल्स युक्त मेकअप से बचाना चाहिए।

करीना कपूर
बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक करीना कपूर कई बार नो-मेकअप लुक में स्पॉट हो चुकी हैं। उनका मानना है कि नेचुरल ब्यूटी से बढ़कर कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि मुझे शूटिंग के दौरान मेकअप करना पड़ता है लेकिन घर में खुद ही सुनती हूं और मेकअप को हाथ भी नहीं लगाती।

आलिया भट्ट
यूथ आयकन बन चुकी आलिया भट्ट ज्यादातर बिना मेकअप के रहना पसंद करती हैं। उन्हें कई बार एयरपोर्ट, पार्टीज, इवेंट्स और फिल्म प्रमोशन के दौरान बिना मेकअप के देखा जा चुका है।

कैटरीना कैफ
बॉलीवुड एक्ट्रैस कैटरीना कैफ को भी कई बार बिना मेकअप के देखा जा चुका है। उनका नो-मेकअप एयरपोर्ट लुक देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि वह बिना मेकअप के भी सुदंर लगती है।

 

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत महिला है लेकिन वह जब घर पर होती है तो मेकअप से दूर रहती हैं। उन्हें कई बार बिना मेकअप के स्पॉटभी किया जा चुका है।

श्रद्धा कपूर
खूबसूरत एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर सिर्फ एयरपोर्ट या पार्टीज में ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं करती। फिल्मों में भी ज्यादातर सिपंल ही नजर आती है।

कृति सेनन
कृति सेनन भी नए जैनरेशन की उन दीवाज में से है, जोकि ज्यादातर सिपंल रहना पसंद करती हैं। आप भी उनकी तरह बिना मेकअप के नैचुरल रहकर खूबसूरत दिख सकती हैं।

तापसी पन्नू
बिना मेकअप के अपने चेहरे को फ्लॉन्ट करने वाली तापसी लड़कियों के लिए इंस्पिरेशन है। उनका मानना है कि ज्यादा मेकअप आपकी असली खूबसूरती को छिपाता है इसलिए वह ज्यादातर सिंपल रहने की कोशिश करती हैं।

प्रियंका चोपड़ा
मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका भी नो मेकअप लुक में स्टनिंग लगती हैं। वो अपने सोशल अकाउंट पर बिना मेकअप के कई तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

यामी गौतम
यामी गौतम भी बिना मेकअप के चेहरे को फ्लॉन्ट करने से बिल्कुल नहीं घबराती हैं। आप भी उनकी तरह बिना के ऑफिस या कैजअल लुक में कूल दिख सकते हैं।

Input your search keywords and press Enter.