Chauthi Duniya

Now Reading:
राफेल पर CAG की रिपोर्ट आज संसद में होगी पेश- पता चलेगा ‘सच’ या बना रहेगा रहस्य ?

राफेल पर CAG की रिपोर्ट आज संसद में होगी पेश- पता चलेगा ‘सच’ या बना रहेगा रहस्य ?

नई दिल्ली: राफेल सौदे पर विपक्ष ने जो सवाल खड़े किये हैं, जनता भी उनका जवाब चाहती है, लेकिन सरकार, परधानमंत्री या कोई भी नेता इस विषय पर जवाब नहीं दे रहा, टीवी पर डिबेट जरूर हो रही है, पक्ष विपक्ष आपस में सिर फुटौव्वल भी कर रहे हैं. इस बीच आज संसद में राफेल से जुडी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट पेश की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक CAG ने सिर्फ राफेल नहीं बल्कि वायु सेना के 11 खरीद सौदों पर अपनी रिपोर्ट तैयार की है, वही आज संसद में पेश की जाएगी.

जिससे ये उम्मीद की जा सकती है की लोगों को उनके सवालों का जवाब मिलेगा, लेकिन सूत्रों के हवाले से जो खबर निकल कर सामने आ आ रही है, वो ये है कि CAG की इस रिपोर्ट में राफेल विमानों की वास्तविक कीमत के बारे में कोई चर्चा नहीं की गई है. यानी ये उम्मीद करना बेकार है कि जो लोग सवाल कर रहे हैं या जो जनता जानना चाहती है, उसका जवाब CAG की इस रिपोर्ट से मिलेगा.

गौरतलब है कि राफेल सौदे को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रहा है. सोमवार को लखनऊ में आयोजित कांग्रेस के रोड शो के दौरान भी राहुल-प्रियंका ने राफेल विमान की प्रतिकृति हाथ में लहराई थी. इस सौदे के बारे में मीडिया में लगातार कई ऐसी खबरें आ रही हैं, जिससे सरकार को बचाव की मुद्रा में आना पड़ा है. सोमवार को ही अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि केंद्र सरकार ने इस सौदे से एंटी करप्शन क्लॉज जैसी महत्वपूर्ण शर्त को हटा दिया था. पिछले हफ्ते छपी ऐसी ही एक रिपोर्ट में कहा गया था कि रक्षा मंत्रालय की टीम के समानांतर पीएमओ ने इस सौदे के लिए फ्रांस सरकार से बात की थी. कुल मिलाकर विपक्ष, मीडिया और जनता जवाब चाहते हैं वर्ना लोकसभा चुनाव में सरकार को इसके लिए बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

Input your search keywords and press Enter.