Chauthi Duniya

Now Reading:
CBI vs Mamta: शिलांग पहुंचे कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, CBI के सामने आज पेश होंगे

CBI vs Mamta: शिलांग पहुंचे कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, CBI के सामने आज पेश होंगे

rajeev kumar kolkata police commissioner

शिलॉन्ग: जिस कोलकाता के पुलिस कमिश्नर की जांच को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। अदालत के आदेश के बाद पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सीबीआई पूछताछ के लिए शिलॉन्ग पहुँच गए हैं। राजीव कुमार पर आरोप है की उन्होंने शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट किया था। अब राजीव कुमार अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने को मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे हैं। सीबीआई सूत्रों की मानें तो उनसे सीबीआई कार्यालय में और एक अज्ञात स्थान पर सीबीआई दल पूछताछ करेगा। कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आये हैं। गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘कुमार को शहर के एक बहुत बड़े होटल में ठहराया गया है। राज्य पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है।”

सीबीआई अधिकारियों की एक पूरी टीम राजीव कुमार से पूछताछ करेगी। ये विशेष दिल्ली से शिलॉन्ग पहुँच रही है। बताया जा रहा है जांच टीम ने राजीव कुमार से पूछताछ के लिए सवालों की एक लम्बी चौड़ी लिस्ट बनाई है। राजीव कुमार से शारदा छत फंड मामले से जुड़े वही सवाल पूछे जाएंगे।सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त को सीबीआई के सामने पेश होने और शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ ‘विश्सनीय रूप से’ सहयोग करने का निर्देश दिया था। हालांकि अदालत ने स्पष्ट किया था कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में आरोप लगाया था कि शारदा चिटफंड घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रोनिक सबूत के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में ‘छेड़छाड़’ की गयी थी।

अदालत ने ‘सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए’ कुमार को तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था. सीबीआई अधिकारी रविवार को कुमार से पूछताछ के लिए उनके घर पर गयी थी लेकिन कोलकाता पुलिस ने उनके प्रयास का विरोध किया था. उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘संविधान बचाने के लिए’ तीन दिन तक धरना दिया था.

Input your search keywords and press Enter.