Chauthi Duniya

Now Reading:
राहुल गांधी के खिलाफ पुणे पुलिस में शिकायत- वीर सावरकर को ‘कायर’ कहने से जुड़ा है मामला

राहुल गांधी के खिलाफ पुणे पुलिस में शिकायत- वीर सावरकर को ‘कायर’ कहने से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में एक शिकायत दर्ज की गई है। शिकायत के मुताबिक उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपनी एक रैली में अपमान किया था वीर सावरकर के परपोते रंजीत सावरकर का आरोप है कि राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को ‘कायर’ कहकर सम्बोधित किया था जिसकी वजह से उनके आदर्शों को मानने वाले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की एक रैली को संबोधित करने के दौरान ये बयान दिया था।

शिकायत के मुताबिक गांधी ने अपने भाषण में वीर सावरकर को कायर कहा था इतना ही नहीं उनके बारे में काफी गलत शब्दों का प्रयोग भी किया था। उनके इस बयान से सावरकर के परिवारजनों समेत कुछ लोगों की भावनाओं को काफी ठेस पहुंचा है। आपको बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ पहली बार ऐसी शिकायत दर्ज नहीं की गई है। पिछले साल नवंबर में राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर कहा था कि 1911 में अंडमान में सेलुलर जेल भेजे जाने के बाद उन्होंने अपनी आजादी को सुरक्षित करने के लिए अंग्रेजों से गुहार लगाई थी। उनके इस बयान से सावरकर के परिवार को काफी ठेस पहुंची जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ गलत और विवादित बयान देने का मामला दर्ज करवाया था।

वीर सावरकर के परपोते रंजीत सावरकर ने कहा कि वीर सावरकर स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जब जेल में थे तब उन्होंने ब्रिटिशों से अपनी रिहाई की गुजारिश की थी। राहुल गांधी की ये बात बिलकुल गलत है। सावरकर जी को ब्रिटिश काल में 27 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। जो उन्होंने हस्ते हुए स्वीकार की थी, इसलिए झूठे बयान पर हमने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है। बता दें कि वीर सावरकर के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अंडमान स्थित सेलुलर जेल का दौरा किया था।वीर सावरकर एक हिंदुत्ववादी नेता और एक स्वतंत्रता सेनानी थे।

Input your search keywords and press Enter.