Chauthi Duniya

Now Reading:
होटल अग्निकांड में जान बचाने के लिए कई लोगों ने लगाईं छलांग, सुबह 5 बजे लगी थी आग

होटल अग्निकांड में जान बचाने के लिए कई लोगों ने लगाईं छलांग, सुबह 5 बजे लगी थी आग

Hotel Arpit Fire

दिल्ली के करोलबाग इलाक़े में एक होटल में मंगलवार अहले सुबह भीषण आग गई। आग इतनी भीषण थी की उसकी चपेट में आने 9 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक बच्चा भी है। अब तक के कारण का पता नहीं चल सका। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

होटल में करीब 45 कमरे हैं जिनमें 40 कमरों में लोग ठहरे हुए थे। जैसे ही आग की खबर फैली पूरे होटल में अफरा तफरी का माहुल हो गया। धुआं चारों तरफ से फ़ैल गया था। लोगों को ये समझ नहीं आ रहा था बाहर कैसे निकला जाए। ऐसे में जान बचाने के लिए लोगों ने खिड़की से कूदना शुरू कर दिया। ऊंचाई से गिरने की वजह से भी कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

karol-bagh

karol-bagh

होटल में फंसे हुए लोगों में एक ही परिवार के 13 लोग थे, जो कोच्चि से शादी में शामिल होने दिल्ली आए थे। कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी, लेकिन अब तक इसकी जांच चल रही है।

होटल अर्पित पैलेस में सुबह 5 बजे आग लगी. नौ मरने वालों में से 7 पुरुष हैं और एक महिला और एक बच्चा शामिल है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई है. यह होटल पांच मंजिला है. दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशश में है. हालांकि, आग को बुझाने का ज्यादातर काम कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना को देख 2 लोग होटल से भी कूद गए.

 

Input your search keywords and press Enter.