Now Reading:
ऑस्ट्रेलियन बॉलर पैट कमिंस की बाउंसर पर बेहोश हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज , फिल ह्यूज को याद करने लगे लोग
Full Article 3 minutes read

ऑस्ट्रेलियन बॉलर पैट कमिंस की बाउंसर पर बेहोश हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज , फिल ह्यूज को याद करने लगे लोग

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच कैनबरा टेस्ट के दूसरे दिन मैदान पर ऐसा डरावना वाकया हुआ जिसने 5 साल पहले हुए फिल ह्यूज के हादसे की यादें ताजा कर दी. 

श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को कैनबरा टेस्ट के दूसरे दिन टी-ब्रेक के बाद आखिरी सेशन में पैट कमिंस की तेज बाउंसर सीधे हैलमेट के पिछले हिस्से पर जा लगी.

बाउंसर गेंद लगते ही करुणारत्ने मैदान पर ही गिर गए, जिसके बाद मैदान पर अफरा-तफरी मच गई. इस घटना को देख ऑस्ट्रेलियाई और श्रीलंकाई खेमा दोनों भयभीत हो गए.

करुणारत्ने को अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी जांच चल रही है. श्रीलंकाई पारी के 31वें ओवर में पैट कमिंस गेंदबाजी करने के लिए आए. कमिंस ने इस ओवर में 142 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से एक बाउंसर गेंद फेंकी जो सीधे बल्लेबाजी कर रहे करुणारत्ने के हैलमेट के पिछले हिस्से पर जा लगी.


करुणारत्ने को यह खतरनाक गेंद गर्दन के ऊपर लगी. अंपायरों ने तुरंत मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया और करुणारत्ने को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया, करुणारत्ने को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


करुणारत्ने उस वक्त 85 गेंद पर 46 रन बना चुके थे. बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने तीन शतकों के दम पर पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 384 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन पांच विकेट पर 534 रन बनाए जब कप्तान टिम पेन ने पारी की घोषणा की. 


दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर श्रीलंका ने तीन विकेट पर 123 रन बना लिए थे. कुशल परेरा 11 और धनंजय डि सिल्वा एक रन बनाकर खेल रहे हैं. 


मानुका ओवल की सपाट विकेट पर करूणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने 82 रन की साझेदारी की. अपना 58वां टेस्ट खेल रहे करूणारत्ने उस समय 46 रन पर थे जब पैट कमिंस की उछलती गेंद उनके हेलमेट से टकराकर गले पर जा लगी

आपको बता दें कि दिमुथ करूणारत्ने के वाकये ने फिल ह्यूज के हादसे की यादें ताजा कर दी. 27 नवंबर 2014 को फिल ह्यूज की असमय मौत से पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूब गया था. सिडनी में एक घरेलू मैच के दौरान घायल हुए ह्यूज ने अपने 26वें जन्मदिन से तीन दिन पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था. शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल रहे फिल ह्यूज 25 नवंबर को न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज सीन एबॉट की बाउंसर को हुक करने की कोशिश में बुरी तरह चोटिल हो गए. गेंद उनके हेलमेट के निचले हिस्से में सिर से टकराई. उस वक्त ह्यूज 63 रन बनाकर खेल रहे थे. घायल ह्यूज को स्ट्रेचर पर मैदान से ले जाना पड़ा था. उन्हें कोमा की हालत में सेंट विंसेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया. ह्यूज की आपात सर्जरी भी कराई गई थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. 3 दिसंबर को गृहनगर मैक्सविल में ह्यूज की अंत्येष्टि हुई. ह्यूज ने 26 टेस्ट मैचों में 32.65 की औसत से 1535 रन बनाए थे.टेस्ट मैचों में उन्होंने तीन शतक और सात अर्धशतक लगाए. ह्यूज ने 25 वनडे मैचों में दो शतक और चार अर्धशतक की मदद से 35.91 की औसत से 826 रन बनाए.

Source

Input your search keywords and press Enter.