Chauthi Duniya

Now Reading:
देखिए ठंड से कांपता उत्तर भारत- श्रीनगर में भारी बर्फबारी, हिमाचल उत्तराखंड में बादल फटने की आशंका

देखिए ठंड से कांपता उत्तर भारत- श्रीनगर में भारी बर्फबारी, हिमाचल उत्तराखंड में बादल फटने की आशंका

उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है, कई इलाकों में हो रही लगातार बर्फ़बारी की वजह से पारा सामन्य से काफी नीचे दर्ज किया जा रहा है, जिस वजह से स्थानीय लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ताजा हिमपात और खराब दृश्यता के कारण लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी हवाई यातायात स्थगित रखा गया. खबर के मुताबिक यहां लगातार दूसरे दिन भी ना तो कोई विमान उतरा और ना ही उड़ान भरी। रनवे बर्फ से भरा हुआ है जब तक हिमपात नहीं रूकेगा तब तक सफाई का काम भी नहीं शुरु किया जा सकता. इसके साथ ही दृश्यता भी काफी खराब है जिसके कारण सुबह हवाई यातायात स्थगित करना पड़ा खराब दृश्यता और भारी बर्फबारी के कारण अब तक श्रीनगर हवाई अड्डा पर आने वाली 27 उड़ानों में से 15 को रद्द कर दिया गया है.बुधवार को भी रूक-रूक कर बर्फबारी और खराब दृश्यता के कारण यहां ना तो कोई विमान उतरा और ना ही यहां से किसी विमान ने उड़ान ही भरी.


पिछले एक पखवाड़े के दौरान दूसरी बार श्रीनगर हवाईअड्डे पर हवाई उड़ानें प्रभावित हुई हैं. मौसम में सुधार के बाद ही हवाई यातायात फिर से शुरू किया जाएगा. इस बीच भूस्खलन, चट्टानों के खिसकने और बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आज दूसरे दिन भी बंद रहा. उधर लोगों ने आरोप लगाया कि हाइवे बंद होने और हवाई यातायात बाधित होने के बाद सभी विमान कंपनियां अपना किराया बढ़ा रही हैं. वही दूसरी तरफ पहाड़ी राज्य हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को बर्फबारी दो दिन से बर्फबारी हो रही है। एक निजी समाचार वेबसाइट ने हिमाचल और उत्तराखंड में बादल फटने की आशंका जताई है.


जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को हुई ताजा बर्फबारी और भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर हाइवे लगातार दूसरे दिन भी बंद है। वहीं, मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई और ओले गिरे. पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और उत्तरी राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में 8 और 9 फरवरी से शीतलहर चल सकती है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसे में इन राज्यों में ठंड फिर से लौट सकती है. कुलमिलाकर उत्तरभारत इस समय भीषण ठंड के चपेट में है जिसकी वजह से आम जन जीवन बुरी तरह प्रभावित है.

Input your search keywords and press Enter.