Chauthi Duniya

Now Reading:
5 शादियों के बावजूद 18 साल से अकेले थे महेश आनंद, बेटे ने भी उनके मौत पर उठाये सवाल

5 शादियों के बावजूद 18 साल से अकेले थे महेश आनंद, बेटे ने भी उनके मौत पर उठाये सवाल

मुंबई : बॉलीवुड में विलेन के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले महेश आनंद का हाल ही में निधन हो गया। उनका शव घर पर गली-सड़ी हालत में मिला था। खबरों की मानें तो 57 साल के महेश आनंद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। 18 साल से उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिला था। हाल ही में गोविंदा की फिल्म ‘रंगीला राजा’ में उनका 6 मिनट का रोल देखने को मिला। लेकिन उनके बेटे ने अपने पिता कि मौत पर सवाल खड़े किये हैं।

महेश आनंद के बेटे त्रिशूल जिनसे वो कई सालों तक नहीं मिले थे चाहते हैं उनके पिता कि मौत कि सही जांच हो। हालाँकि मुंबई पुलिस को इस मामले में कुछ भी संदेहास्पद नहीं लग रहा है। मामले की तफ्तीश में जुटे एक अधिकारी की मानें तो महेश आनंद के पास ऐसा कुछ नहीं था जो उनकी हत्या या मौत के दूसरे कारण की वजह बने। प्रथम दृष्टया ये मामला आकस्मिक मौत का है। फिलहाल उनके पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट का इंतज़ार है अगर कुछ भी संदेहास्पद लगा तो पुलिस जांच ज़रूर करेगी।

वहीँ इस मामले में पुलिस ने महेश आनंद के कुछ करीबियों के बयान भी दर्ज किये हैं। जिसमे शक्ति कपूर भी शामिल हैं। शक्ति ने बताया है कि काम ना मिलने से वो डिप्रेशन में चले गए थे। साथ ही शराब भी बहुत पीते थे। रंगीला राजा मिलने के बाद महेश ने एक इंटरव्यू में कहा था, ’18 साल तक किसी ने मुझे साइन नहीं किया। लेकिन भगवान दयालु इंसान के रूप में आया और मुझे रंगीला राजा में छोटा सा रोल ऑफर किया।

महेश आनंद मुंबई के वर्सोवा के किनारा बिल्डिंग के एक फ़्लैट में अकेले रहते थे। 90 के दशक में महेश एक ट्रेंड डांसर थे जो बॉलीवुड में परफॉर्म किया करते थे। बॉलीवुड में आने से पहले वो भारत के टॉप मॉडल में शुमार थे। कराटे में ब्लैक बेल्ट मिलने के बाद महेश दुनिया भर में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेते थे।

महेश ने पहली शादी एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन प्रोड्यूसर बरखा रॉय से की थी। इसके बाद 1987 में उनकी दूसरी शादी मिस इंडिया इंटरनेशनल एरिका मारिया डिसूजा से हुई। दोनों का एक बेटा त्रिशूल आनंद भी है। जो अब करीब 29 साल का हो चुका है। त्रिशूल का नाम बदलकर अब एंथोनी वोहरा हो गया है। आनंद की तीसरी शादी एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा से 1992 में हुई। ये शादी भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई। साल 2000 में उन्होंने चौथी शादी एक्ट्रेस ऊषा बाचानी से की लेकिन दो साल बाद ही उनका तलाक हो गया।

अपनी मौत से पहले महेश आनंद ने फेसबुक पर एक महिला के साथ फोटो शेयर करते हुए ये एलान किया था की उन्होंने एक रशियन लड़की लाना के साथ शादी की थी। महेश ने फेसबुक पर लाना के साथ ही फोटो शेयर की थी।

Input your search keywords and press Enter.