Chauthi Duniya

Now Reading:
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बढ़ा तनाव, पुलिस की लाठीचार्ज सपा सांसद धर्मेंद्र यादव हुए घायल

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बढ़ा तनाव, पुलिस की लाठीचार्ज सपा सांसद धर्मेंद्र यादव हुए घायल

लखनऊ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होने से बवाल खड़ा हो गया है. जानकारी के मुताबिक अखिलेश का कार्यक्रम रद्द होने से नाराज सपा कार्यकर्ता प्रशासन के विरोध में उतर आये थे. इस दौरान निकाले गए जुलूस में बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव, फूलपुर से सांसद नागेन्द्र पटेल और प्रवीण निषाद भी शामिल थे. इस दौरान तोड़फोड़ कर रहे सपा कार्यकर्ताओ पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. जिससे नारज कार्यकर्ताओं ने पथराव शुरू किया और भगदड़ मच गई. पुलिस की इस लाठी चार्ज में सपा कार्यकर्ता के जुलूस में शामिल सांसद धर्मेंद्र यादव को भी चोटें आई हैं.

दरअसल जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में होने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी. लेकिन समाजवादी छात्रसभा के नेता उनके कार्यक्रम को लेकर अड़े हुए थे.

वहीँ इसके पहले अखिलेश यादव को भी लखनऊ एअरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था. जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकने का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है.

अखिलेश यादव का कहना था कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है. वहीं अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट से प्रयागराज न आने देने की जानकारी जैसे ही प्रयागराज एयरपोर्ट के जमा हुए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मिली तो उन्होंने ने नारेबाजी शुरू कर दी.

Input your search keywords and press Enter.