Now Reading:
मुम्बई पुलिस ने किया अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टल का भांडा फोड़, पर्दे में छुपाकर कुरियर के जरिये होती थी कोकीन की तश्करी
Full Article 2 minutes read

मुम्बई पुलिस ने किया अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टल का भांडा फोड़, पर्दे में छुपाकर कुरियर के जरिये होती थी कोकीन की तश्करी

मुंबई: मुंबई पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टल का भांडा फोड़ किया है. यह गिरोह पर्दों में कोकीन छिपाकर कुरियर के जरिए उसे विदेशों में सप्लाई करता था. पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से 3 नाइजीरियन बताये जा रहे हैं. इसके साथ ही एक ब्राज़ीलियन महिला की भी गिरफ्तारी हुई है. जो पहले भी तीन साल की सजा काट चुकी है. पुलिस ने गिरफ्तार किये गए आरोपियों के पास से 39 करोड़ रुपये का कोकीन भी बरामद किया है.

बताया जा रहा है कि यह गिरोह लंबे समय से कोकीन को पर्दों में छुपाकर उसकी तश्करी को अंजाम देता आ रहा था. जाँच एजंसियों को चकमा देने के लिए इस गिरोह से जुड़े लोग पहले तो कोकीन को पर्दों में इस कदर छिपाता था जिससे किसी को कानों कान खबर तक न हो. फिर इसके बाद इन पर्दों को कुरियर कम्पनी के जरिए विदेशों में भेज दिया जाता था.

 

पुलिस के हत्थे चढ़े इन आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया जहाँ कोर्ट ने इन्हें सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.
गौरतलब है कि इससे पहले भी एंटी-नारकोटिक्स सेल ने मुंबई के वाकोला इलाके से फेंटानिल नाम की प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए फेन्टानाइल ड्रग्स की क़ीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,000 करोड़ रुपए बताई गई थी।ड्रग्स द्रव्य अवस्था मे चार ड्रमों में भरकर भेजा जा रहा था।

Input your search keywords and press Enter.