Chauthi Duniya

Now Reading:
IND vs NZ 3rd T20: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 4 रनों से दी मात, 2-1 से जीती सीरीज

IND vs NZ 3rd T20: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 4 रनों से दी मात, 2-1 से जीती सीरीज

हैमिल्टनः न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड रनों से जीत दर्ज करते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है. हालांकि पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारने
के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरे मुकाबले में मेजबान कीवी टीम को 7 विकेट से हराया था. टीम इंडिया की तरफ से विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रनों की पारी खेली. मेजबान टीम के लिए मिशेल सेंटनर और डेरिल मिशेल ने 2-2 दो झटके.उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड में सीरीज जीत कर नया कीर्तिमान बनाएगी.

वहीं टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. साथ ही टिम साइफर्ट ने 43, कोलिन डी ग्रांडहोम ने 30 और केन विलियमसन ने 27 रनों की उपयोगी पारी खेली. जबकि डेरिल मिशेल 19 और रॉस टेलर 14 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के आगे भारतीय गेंदबाजी आज कमजोर नज़र आई और गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाये.  तीसरे और सबसे अहम् मुकाबले में कुलदीप यादव को 2 जबकि भुवनेश्वर कुमार और खलील अहम को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा.

वहीं न्यूजीलैंड से मिले 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही. सलामीं बल्लेबाज शिखर धवन महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शिखर के आउट होने के बाद मैदान पर आये विजय शंकर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 75 रनों की अहम साझेदारी की. लेकिन मिशेल सैंटरकी गेंद को बाउंड्री के पार भेजने की कोशिश में कोलिन डी ग्रांडहोम को कैच थमा बैठे.

विजय के आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने तीसरे विकेट विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया. अभी टीम का कुल स्कोर 121 रन ही था की पन्त भी 28 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने. वहीं अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित 141 के कुल स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. जिसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये हार्दिक पांड्या ने कुछ बड़े शॉट खेले. लेकिन 145 के स्कोर पर वह भी चलते बने. मुश्किलों में फंसी टीम को महेंद्र सिंह धोनी से काफी उम्मीदें थी लेकिन वे भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या ने संभल कर खेलते हुए पारी को आगे आगे बढ़ाना शुरू किया और सातवें विकेट के लिए 63 रन की नाबाद साझेदारी की. लेकिन टीम इंडिया को जीत नहीं दिला  सके.

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सैंटनर और डिरेल मिशेन ने दो-दो विकट चटकाए । वहीं, स्कॉट कुगेलेजिन और ब्लेयर टिकनर को एक-एक विकेट मिला.

Input your search keywords and press Enter.