Now Reading:
IND vs NZ Women 2nd T20 :न्यूज़ीलैंड ने जीती टी-20 सीरीज, आखिरी गेंद तक भारतीय महिला टीम के किया मुकाबला
Full Article 3 minutes read

IND vs NZ Women 2nd T20 :न्यूज़ीलैंड ने जीती टी-20 सीरीज, आखिरी गेंद तक भारतीय महिला टीम के किया मुकाबला

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने टी20सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 2-0 से हराते हुए सीरीज जीत ली है. आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में सूजी बेट्स की अर्ध शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को चार विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम के 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर जीत हासिल की. न्‍यूजीलैंड की तरफ से सूजी बेट्स ने 62 और एमी सेटर्थवेट ने भी 23 रनों की पारी खेली.

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नही रही. स्‍मृति मंधाना और प्रिया पूनिया की जोड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी.लेकिन पारी के तीसरे ही ओवर में प्रिया 4 रनों के निजी स्कोर पर डिवाइन का शिकार बन गई. हालांकि इसके बाद स्‍मृति और जेमिमा की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. स्‍मृति मंधाना के आउट होने के बाद सारा दारोमदार जेमिमा पर आ गया. जेमिमा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली. जबकि कप्‍तान हरमनप्रीत कौर महज केवल 5 रन बना पाई और भारतीय टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन पर सिमट गया.

दूसरी तरफ भारतीय टीम के 135 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को राधा यादव ने शुरूआती झटके दिए. दोनों ही सलामी बल्लेबाज डिवाइनऔर केइटिलिन गरे सस्‍ते में चलते बने. लेकिन न्यूजीलैंड की तरफ से बेट्स और ऐमी सेटर्थवेट ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी करके कीवी टीम की जीत की बुनियाद रख दी. सेटर्थवेट, सूजी बेट्स, एना पीटरसन और कैटी मार्टिन जैसे महत्वपूर्ण विकेट गवांने के बाद बावजूद भी केसपरेक और रोव ने आखिरी ओवर में संघर्ष करते हुए टीम को जीत दिला दी. 20 वें ओवर की आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में जबरदस्त रोमांच भी देखने को मिला. न्‍यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी.आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर में मानसी जोशी ने कैटी मार्टिन को बोल्‍ड कर दिया जिसके बाद मैच फंसता नज़र आया लेकिन लेघ कास्‍परेक और हन्‍ना रोव की जोड़ी ने नाबाद रहते हुए आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिला दी.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को 23 रनों से हराते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। किवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। वही जवाब में भारतीय टीम 19.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

Input your search keywords and press Enter.