Now Reading:
फिर हमलावर हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कहा- जो जातिवाद की बात करेंगे, उन्हें मैं खुद पीटूंगा
Full Article 2 minutes read

फिर हमलावर हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कहा- जो जातिवाद की बात करेंगे, उन्हें मैं खुद पीटूंगा

nitin gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हमले फिलहाल रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बार फिर पार्टी और सरकार से अलग रुख अख्तियार करते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि जो भी जातिवाद की बात करेगा, वह खुद उसकी पिटाई कर देंगे। यह बात उन्होंने पुणे के पिंपरी-चिंचवड इलाके में एक जनसभा के दौरान कही। गडकरी ने कहा कि मैं इस संबंध में कार्यकर्ताओं को चेतावनी भी दे चुका हूं।

एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘मैं जातिवाद में यकीन नहीं रखता हूं। मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या सिस्टम है, लेकिन हमारे 5 जिलों में जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं है। मैं सभी को पहले ही बता चुका हूं कि जो भी जातिवाद की बात करेगा, उसे मैं पीट दूंगा।’’ पिंपरी-चिंचवड में पुनरुत्थान समरसता गुरुकुलम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता ने कहा कि समाज को आर्थिक और सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए। इसमें जातिवाद और सांप्रदायिकता के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

नागपुर लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, ‘‘समाज को जातिवाद और सांप्रदायिकता से आजादी मिलनी चाहिए। हमें ऐसे समाज का निर्माण करना चाहिए, जो जातिवाद और सांप्रदायिकता से मुक्त हो। यहां अमीर और गरीब का भेदभाव भी नहीं होना चाहिए। साथ ही, ऊंची जाति और नीची जाति का अंतर भी खत्म होना चाहिए।’’ गडकरी ने कहा कि गरीब और जरूरतमंद भगवान की तरह होते हैं, उनकी मदद करनी चाहिए। हमें गरीबों और जरूरतमंदों को खाना, कपड़ा और घर मुहैया कराना चाहिए।

आपको ये पता ही होगा कि, लगातार पिछले कई महीनों से नितिन गडकरी अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले महीने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान ऐसी टिप्पणी की, जो काफी चर्चित रही। उन्होंने कहा था, ‘‘जनता को सब्जबाग दिखाने वाले नेता अच्छे लगते हैं, लेकिन सपने पूरे नहीं हुए तो जनता पिटाई भी करती है। उनके इस बयान के बहाने विपक्ष ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था।

Input your search keywords and press Enter.