Chauthi Duniya

Now Reading:
यूपी : मशहूर शायर मुनव्वर राना की तबीयत नासाज़, लखनऊ पीजीआई अस्पताल में भर्ती

यूपी : मशहूर शायर मुनव्वर राना की तबीयत नासाज़, लखनऊ पीजीआई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ : हिन्दुस्तान के मशहूर शायर मुनव्वर राना साहब की तबियत बेहद ख़राब हैं। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया हैं। राणा साहब को सीने में दर्द की शिकायत होने के बाद घरवालों ने उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया। पीजीआई के कार्डियोलॉजी विभाग के जी ब्लॉक स्थित कार्डियोलॉजी के वार्ड के प्राइवेट रूम में भर्ती मुनव्वर राना का इलाज कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की टीम कर रही है। मंगलवार को डॉक्टरों ने उनकी कई जांचे कराई। अब उनकी सेहत पहले से बेहतर बताई जा रही है।

मुनव्वर राना को सोमवार कि शाम को अचानक दिल में दर्द होने की शिकायत हुई थी। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी जिसकी वजह से उनके परिजन उन्हें पीजीआई की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे थे। डॉक्टरों ने देखने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया था। मंगलवार को श्री राना के स्वास्थ्य में सुधार होने पर वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

पीजीआई निदेशक डॉ. राकेश कपूर और सीएमएस डॉ। अमित अग्रवाल ने मंगलवार को श्री राना से मिलकर हालचाल लिया। राना के पीजीआई में भर्ती होने की जानकारी मिलने पर मंगलवार को उनके शुभचिंतक और रिश्तेदार मिलने पहुंचे।

रिपोर्ट्स के अनुसार सीने में दर्द होने के बाद परिजन उन्हें इमरजेंसी में अस्पताल लेकर पहुंचे। मुनव्वर राणा को कई बार स्वास्थ्य समस्याओंं के चलते अस्पताल में भर्ती कराया जाता रहा है। बीते साल 2017 में उनके फेफड़ों और गले में इंफेक्शन के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि मुनव्वर राणा उर्दू के जाने माने शायर हैं और मां से जुड़ी शायरियों को लेकर उन्होंने लोगों के बीच लोगों खास पहचान बनाई है।

Input your search keywords and press Enter.