Chauthi Duniya

Now Reading:
प्रियंका इफेक्ट! यूपी में बीजेपी के अंदर प्रियंका की ही चर्चा तो अखिलेश बोलै गठबंधन में कांग्रेस

प्रियंका इफेक्ट! यूपी में बीजेपी के अंदर प्रियंका की ही चर्चा तो अखिलेश बोलै गठबंधन में कांग्रेस

लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजनीति में आधिकारिक तौर पर अपनी पारी शुरू कर रही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वांड्रा के रोड शो की चर्चा भारतीय जनता पार्टी के हेडकॉर्टर तक पहुँच गई है। पूरे दिन बीजेपी के लोग टीवी पर आ आ कर इसे फ्लॉप बताते रहे तो वहीँ इसे लेकर बीजेपी के लखनऊ स्थित राज्य हेडक्वार्टर में प्रदेश इकाई के बड़े नेताओं की बैठक हुई। बीजेपी की ये बैठक आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर था लेकिन पूरे समय प्रदेश के बदलते राजनीतिक समीकरण पर ही विशेष रूप से चर्चा हुई। खासतौर पर प्रियंका गांधी का जिस तरह से उत्तर प्रदेश की सड़कों पर स्वागत हुआ है इसे लेकर मंथन जारी रहा। बीजेपी नेताओं के इस मंथन में ये फैसला लिया गया की प्रियंका के इस चाल को पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ही काउंटर करेंगे।

Priyanka Gandhi road Show

Priyanka Gandhi road Show

बीजेपी का प्लान पीजी क्या है ?

आनन फानन में पीएम के कार्यक्रम की सूचि तैयार की गई। सूत्रों की मानें तो पार्टी ने तय किया है कि, आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ढेरों रैलियां कराई जाए ताकि लोगों के दिमाग से प्रियंका का खुमार उतर जाए। प्लान के मुताबिक बीजेपी अपने विरोधियों पर 15 फरवरी से ही हल्ला बोलने वाली है। 15 फरवरी को प्रधानमंत्री झांसी का दौरा करेंगे और इस दौरान डिफेंस कॉरिडोर समेत कई योजनाओं का शिलान्यांस करेंगे। यहां वह एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

झांसी के प्रोग्राम के बाद प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 19 फरवरी को पहुंचेंगे। इस दौरान वे यहां एक कैंसर हॉस्पिटल समेत अन्य योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बीजेपी के एक नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के रोहनिया में लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद 24 फरवरी को मोदी का कार्यक्रम गोरखपुर में रखा गया है। यहां वह एक बीजेपी किसान मोर्चा के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इससे पहले 23 फरवरी को पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह किसानों के कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

Priyanka Gandhi road Show

Priyanka Gandhi road Show

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार उत्तर प्रदेश के दौरे में व्यस्त रहेंगे। 13 फवरी को उनका प्रयागराज स्थित कुंभ मेले में पहुंचने का कार्यक्रम है। इस दौरान शाह अलग-अलग अखाड़ों के साधु-संन्यासियों से मिलेंगे और स्थानीय बीजेपी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। बीजेपी नेता ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रेदश के गाजीपुर या बलिया में अमित शाह 26 फरवरी को कार्यकर्ताओं को संबोधित करने भी पहुंचने वाले हैं।

अखिलेश यादव बोले, कांग्रेस भी है गठबंधन में!

वहीँ एकला चलो रे के नारे के साथ आगे बढ़ रहे सपा बसपा के सुर भी बदलने लगे हैं। प्रियंका गांधी के रोड शो पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि गठबंधन में बसपा तो है ही, वहीं आपको जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी शामिल है।

अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस का रोड शो अच्छी बात है। राजनीतिक दलों को कार्यक्रम करते रहना चाहिए। कांग्रेस का रोड शो और अच्छी बात है। चुनाव करीब है। पांच साल में भाजपा को देख लिया। सपा-बसपा गठबंधन में बहुत से दल शामिल हैं। वह सब मदद करेंगे। रालोद को भी तीन सीट दी गई हैं। वह भी शामिल है और निषाद पार्टी भी। क्योंकि पहले हम उनके साथ मिल कर चुनाव लड़े हैं। आने वाले समय में कुछ लोकसभा में हमारे साथ रहेंगे तो कुछ विधानसभा चुनाव में हमारे साथ रहेंगे।

Input your search keywords and press Enter.