Chauthi Duniya

Now Reading:
प्रियंका गाँधी आज लखनऊ में राहुल-सिंधिया के साथ करेंगी चार घंटे का रोड शो, कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताक़त

प्रियंका गाँधी आज लखनऊ में राहुल-सिंधिया के साथ करेंगी चार घंटे का रोड शो, कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताक़त

Priyanka Gandhi

लखनऊ : पूर्वी यूपी की कमान संभालने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार लखनऊ पहुँच रहीं हैं। उनके साथ पार्टी अध्यक्षराहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुँच रहे हैं। पहले प्रियंका चार घंटे लंबा साथ रोड शो करेंगी और फिर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। तीनों एक साथ सुबह साढ़े नौ बजे दिल्ली से ये तीनों नेता लखनऊ के लिए रवाना होंगे और सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेंगे।

इसके लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने पूरी ताक़त झोंक दी है। कांग्रेस दफ्तर को दुलखन की तरह सजाया गया है। नेहरू भवन पहुंचने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता भी पूरे जोश में दिखाई दे रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने पूरे 15 किलोमीटर तक प्रियंका गांधी के स्वागत की जबरदस्त तैयारी की गई है। सड़कें पोस्टरों और बैनर से पट गई हैं। प्रियंका को दूसरी इंदिरा गांधी बताने वाले नारे पहले से ही बुलंद हैं। अब कांग्रेस का प्रियंका को यूपी की आंधी बनाने का प्लान है, लिहाजा जगह जगह इंदिरा गांधी की तस्वीरें लगाई गई हैं।

अपने इस दौरे पर प्रियनका गाँधी पूरी तरह चुनावी मोड में होंगी। रोड शो के बाद वो सीधे प्रदेश कांग्रेस दफ्तर जाएंगी और राज्य में पार्टी से जुडी हर परेशानी पर वो कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। इसके बाद प्रियंका 12 से 14 फरवरी को प्रियंका हर लोकसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिनभर मुलाकात करेंगी।

प्रियंका ने 12 और 13 फरवरी को हर लोकसभा सीट के लिए एक-एक घंटे तय किए हैं। इस दौरान स्थानीय नेता सीधे प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे। दौरे के आखिरी दिन यानी 14 फरवरी को सुबह 10 बजे से बैठक होगी। प्रियंका सीतापुर के लोगों से सबसे पहले मुलाकात करेंगी। इस दौर में वो घोसी, आजमगढ़, जौनपुर और बलिया के लोगों से रूबरू होंगी।

कांग्रेस पार्टी सूत्रों की मानें तो, अपने तीन दिन के व्यस्त कार्यकर्म के बाद प्रियंका गांधी एक महीने तक पूर्वी यूपी का दौरा करेंगी। हालाँकि इस पर अब तक तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन जो बताया जा रहा है उसके मुताबिक वह 18 फरवरी के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकलेंगी। उनका दौरा 30 दिनों का होगा, हर दिन एक लोकसभा क्षेत्र में रुकेंगी। इस दौरान प्रियंका अयोध्या, प्रयागराज और वाराणसी और गोरखपुर भी जाएंगी। प्रियंका लोगों से मिलेंगी, रोड शो और सभाएं करेंगी।

Input your search keywords and press Enter.