Now Reading:
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज रॉबर्ट वाड्रा से ED करेगी पूछताछ, लंदन में संपत्ति का है मामला
Full Article 2 minutes read

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज रॉबर्ट वाड्रा से ED करेगी पूछताछ, लंदन में संपत्ति का है मामला

Robert Vadra

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपना पदभार ग्रहण करते ही लगतार अपने भाई और पार्टी अध्यक्ष राहुल के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक कर रहीं हैं तो दूसरी तरफ उनके पति और रॉबर्ट वाड्रा से मनी लांड्रिंग से जुड़े एक मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर सकती है। रोबर्ट वाड्रा को समन किया गया है और उन्हें आज शाम 4 बजे तक प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना है। रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने लंदन में गैर कानूनी तरीके से संपत्ति खरीदी है। मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लांड्रिंग जांच से संबंधित है।

लंदन में संपत्ति के इस मामले में इससे पहले रोबर्ट वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उन्हें राहत देते हुए निर्देश दिया था कि वह मामले की तफतीश कर रही जांच एजेंसी कि जांच में सहयोग करें। सूत्रों बताते हैं कि, प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा से लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछाताछ करेगी। आज सिर्फ उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

दिल्ली की कोर्ट ने रोबर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है। लेकिन उन्हें अदालत ने उन्हें निर्देश दिया कि वह छह फरवरी को खुद उपस्थित होकर जांच में शामिल हों।

Input your search keywords and press Enter.