Chauthi Duniya

Now Reading:
मुश्किल में सलमान खान की 120 करोड़ की प्रॉपर्टी, बीएमसी कर सकती है कार्यवाही

मुश्किल में सलमान खान की 120 करोड़ की प्रॉपर्टी, बीएमसी कर सकती है कार्यवाही

मुंबई: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान उन चुनिंदा एक्टरों में हैं जो मुंबई में करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। साल 2017 में सलमान ने बांद्रा इलाके में 120 करोड़ की कीमत वाली एक प्रॉपर्टी खरीदी थी और उसी प्रॉपर्टी को 80 लाख रूपये महीने पर भाड़े पर दे दिया था। अब भाईजान की इसी प्रॉपर्टी ने उनके लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। कई पर्यावरणविदों ने सलमान के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर आंदोलन की धमकी दी है।

दरअसल यह पूरा मामला एक पेड़ को लेकर है। सलमान ने अपनी जिस प्रॉपर्टी को फ़ूड रिटेल कंपनी को दिया है वो कंपनी चाहती है, कि बीएमसी उन्हें उनकी प्रॉपर्टी के रास्ते में पड़ने वाले एक पेड़ को काटने की इजाज़त दे। इसके लिए रिटेल फूड कंपनी ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका से पेड़ को काटने की अनुमति मांगी है। जैसे ही इसकी खबर लगी कई पर्यावरण मामलों से जुड़े कार्यकर्ता भड़क उठे। ये कार्यकर्ता सलमान से मिलने भी पहुंचे लेकिन सलमान ने उन्हें वक़्त नहीं दिया। जिसके बाद ये तमाम लोग मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस तक का दरवाज़ा खटखटा रहे हैं और सलमान के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

सलमान खान के खिलाफ जो शिकायत दी गई है, उसमे कहा गया है कि सलमान जिस पेड़ को काटना चाहते हैं वो किसी भी तरह की परेशानी नहीं है, इसलिए इसे काटे जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। जिसके जवाब में फ़ूड रिटेल कंपनी ने बीएमसी को बताया है, जिस पेड़ को काटने से बचने कि बात कही जा रही है वो सूखने के कगार पर है और उसकी वजह से अंदर तक आने में फायर इंजन जैसे वाहनों के लिए परेशानी बन रहा है। वह ग्रीन एक्ट‍िविस्ट की इस बात से सहमत है कि ये पेड़ आने-जाने वालों के लिए परेशानी खड़ी नहीं करता। लेकिन इमरजेंसी के दौरान मुसीबत बन सकता है।

अब विवाद बढ़ता देख बीएमसी ने भी अपना जवाब देते हुए सलमान खान से पुछा है कि, ‘जब आप इस प्रॉपर्टी का निर्माण करा रहे थे, तब बीएमसी ने इसे ग्रीन सिग्नल दे दिया था, लेकिन कहीं भी आपने इसमें पेड़ को काटे जाने का कोई जिक्र नहीं था।ऐसे में आपको अब पेड़ से परेशानी कैसे हो सकती है।’

बीएमसी ने एक पब्ल‍िक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ओनर ने इस पेड़ को काटे जाने की अनुमति मांगी है, यदि स्थानीय लोगों को इस पर आपत्त‍ि हो या वे कोई सुझाव देना चाहते हैं तो इस हफ्ते गुरुवार तक दे सकते हैं।

Input your search keywords and press Enter.