Chauthi Duniya

Now Reading:
जहरीली शराब का कहर, 28 लोगों की मौत से मचा हड़कंप- योगी ने दिया जांच का आदेश

जहरीली शराब का कहर, 28 लोगों की मौत से मचा हड़कंप- योगी ने दिया जांच का आदेश

देशभर 3 राज्यों में जहरीली शराब पीने के बाद 28 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है देश के तीन राज्यों में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कहर बरपाया है. बिहार, यूपी और उत्तराखंड में डेढ दर्जन से ज्यादा लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. जिसकी वजह से हाहाकार मच गया है. यूपी सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं तो बिहार और उत्तराखंड सरकार भी कार्रवाई कर रही हैं. सबसे बड़ा सवाल ये कि जब बिहार में शराब बंदी है तो ऐसे में जहरीली शराब कहां से आयी और लोगों तक कैसे पहुंची आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के देवबंद और कुशीनगर में क्रमशः 5 और ९ लोगो की मौत हुई है इसके अलावा वहीं उत्तराखंड के रूड़की से ७ लोगों के मारे जाने की खबर है.

देवबंद में 5 की मौत

सबसे पहले बात करें यूपी की तो सहारनपुर जिले के देवबंद इलाके में कच्ची शराब पीने से 5 लोग मौत के मुंह में समा गए, जबकि 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

 

कुशीनगर में गई 9 की जान
उत्तर प्रदेश के ही कुशीनगर में जहरीली शराब की वजह से दो दिन पहले 9 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में सूबे की योगी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही एक आबकारी अधिकारी और चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इस घटना के बाद जिले के अधिकारी सतर्क हो गए हैं.


रूड़की में 7 लोगों की मौत
इसी तरह से उत्तराखंड के रूड़की में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक मरने वालों की संख्या अब 12 बताई जा रही है. जिसकी वजह से कई गांवों में मातम पसरा हुआ है. कुल मिलाकर पूरे राज्य में कच्ची शराब ने करीब दो दर्जन लोगों की जान ले ली है. बिहार से भी ऐसी ख़बरे आ रही हैं, जहां कच्ची शराब ने कहर बरपाया है. मामला संज्ञान में आने के बाद उत्तराखंड सरकार ने 13 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अवैध शराब कारोबार का बढ़ना भी चिंता का विषय है क्योंकि चुनाव के दौरान भी शराब जमकर परोसी जाती है

Input your search keywords and press Enter.