Chauthi Duniya

Now Reading:
महात्मा गांधी पर गोली चलाने वाली हिन्दू महासभा कि शकुन पांडेय को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया

महात्मा गांधी पर गोली चलाने वाली हिन्दू महासभा कि शकुन पांडेय को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया

Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha Chief Pooja Shakun Pandey arrested from Delhi

महात्मा गांधी के जयंती पर उनकी तस्वीर पर गोली चलाने वाली हिन्दू महासभा की शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों कि गिरफ़्तारी दिल्ली से सटे नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों को एक कार से तब गिरफ्तार किया गया जब वो गिरफ़्तारी कि डर से छिपने के लिए दिल्ली जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अलीगढ पुलिस दोनों को लेकर अलीगढ़ ले जा रही है। शकुन पांडेय पर आरोप है कि उन्होंने मीडिया के सामने ही गाँधी जयंती के दिन महात्मा गाँधी कि तस्वीर पर गोलियां चलने का नाटक किया और गोडसे ज़िंदाबाद के नारे लगाए। उनका ये वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया था और उनकी गिरफताई को लेकर देश भर में कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था। शकुन पांडेय ने महात्मा गांधी के पुतले पर एयरगन से गोलियां चलाई थी।

आरोपी शकुन पांडेय और उनके साथियों के खिलाफ अलीगढ़ के गांधी पार्क इलाके मे मामला दर्ज किया गया था। अलीगढ पुलिस ने वीडियो में दिखाई देने वाले 12 लोगों के खिलाफ दर्ज किया था। जिसमें से 6 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। एक को अंतरिम जमानत मिल गई और दो लोग जमानत पर रिहा हो गए। मुख्य आरोपी पूजा और उनके पति फरार थे जिनको गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने जानकारी दी है कि दोनों आरोपियों को अलीगढ लाकर अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। आरोपी शकुन पांडेय और उनके अशोक पांडेय अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के नाम से एक संगठन चलाते हैं। ये संगठन उस वक्त चर्चा में आया था जब मेरठ में हिन्दू कोर्ट खोला गया था। उस वक्त भी पूजा शकुन ने विवादित बयान दिए थे।

Input your search keywords and press Enter.