Chauthi Duniya

Now Reading:
Valentine Week 2019: ऐसे बनाये ख़ास प्रेम का त्योहार , चॉकलेट डे स्पेशल

Valentine Week 2019: ऐसे बनाये ख़ास प्रेम का त्योहार , चॉकलेट डे स्पेशल

दुनिया भर में प्रेम के प्रतीक “वेलेंटाइन वीक”  की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान लोग उनसे अपनी भवनाएं साझा करते हैं, जिसके प्रति उनके मन में प्रेम होता है। लोग अपने पार्टनर को कई तरह के सन्देश भेजकर उन्‍हें शुभकामनाएँ देते  हैं। फरवरी के इस महीने को “लव मंथ” के तौर भी देखा जाता है। फरवरी का पहला और दूसरा सप्‍ताह काफी खास होता है। भले ही 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे होता है लेकिन इसकी शुरुआत 7 दिन पहले से हो जाती है और इस वीक की तैयारी काफी दिन पहले शुरू हो जाती है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो या बाजार सभी जगह वेलेंटाइन डे के रंग में रंगे नजर आते हैं। फ्लिपकार्ड और अमेजन जैसी कंपनी वेलेंटाइन डे स्पेशल ऑफर लेकर आती है। वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी- रोज डे, 8 फरवरी- प्रप्रोज डे और तीसरे दिन यानी 9 फरवरी को चॉकलेट डे सेलिब्रेट किया जाता है। चॉकलेट डे वेलेंटाइन वीक बड़ा ही खास दिन होता है। यह दिन हर किसी को एक मौका देता है कि वे चॉकलेट देकर रिश्तों में आई कड़वाहट को प्रेम की मिठास में बदल दें। भले ही चॉकलेट डे की शुरुआत पश्चिमी देशों से हुई हो लेकिन अब यह दुनिया के कई देशों में मनाया जाने लगा है।

 

इस दिन चॉकलेट गिफ्ट करने के साथ-साथ कोई प्यारा सा एसएमएस या मैसेज भी अपनों को भेज दिया जाता है। जो लोग अपनों से दूर हैं वे फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप के जरिए मैसेज भेजते हैं। यहां हम आपके लिए चॉकलेट डे स्पेशल एसएमएस, कोट्स और मैसेज लेकर आए हैं। इनके जरिए आप अपनों तक अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं।

 

Chocolate Day 2019: भेजें खूबसूरत सन्देश

ज़िन्दगी के किताब में कुछ पन्ने ख़ास होते है,कुछ अपने कुछ बेगाने होते है,प्यार से संवर जाती है ज़िन्दगी,जब रिश्तो में चॉकलेट की तरह मिठास होती है।

Chocolate Day 2019: भेजें खूबसूरत मैसेजेज

लगता है जैसे कोई खूबसूरत शाम है,देखा तो पाया आपकी हंसी का खुमार है,जो आज के दिन चॉकलेट की तरह,हवाओ में भी घुली प्यार की मिठास है।

Chocolate Day 2019 : चॉकलेट डे पर शायरी और कविताओं से भी कर सकते हैं इंप्रेस

चॉकलेट डे के मौके पर अपनी फीलिंग्‍स का इजहार कई तरह से किया जा सकता है। आपके मन में जिनके प्रति प्रेम है, उन्‍हें शायरी और कविताएं भेजकर भी अपनी बातें कही जा सकती हैं। इससे आपके पार्टनर पर सकारात्‍मक प्रभाव भी पड़ेगा।

Chocolate Day 2019: चॉकलेट बॉक्स के साथ बताएं अपनी फीलिंग्‍स

चॉकलेट डे अपनी फीलिंग्‍स जाहिर करने का भी मौका होता है। ऐसे में इस अवसर पर आप अपने पार्टनर या जिसके प्रति आपके मन में प्रेम है, उनको चॉकलेट देकर अपनी भावनाओं को साझा या बता सकते हैं। खूबसूरत चॉकलेट बॉक्‍स के साथ उन्‍हें संदेश भेजकर भी ऐसा किया जा सकता है।

Input your search keywords and press Enter.