Chauthi Duniya

Now Reading:
बाबा रामदेव – मुसलमानों के पूर्वज थे भगवान राम, पुछा मंदिर अयोध्या में बनेगा तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन में बनेगा ?

बाबा रामदेव – मुसलमानों के पूर्वज थे भगवान राम, पुछा मंदिर अयोध्या में बनेगा तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन में बनेगा ?

Yog Guru Baba Ramdev

गुजरात : विश्व हिन्दू परिषद ने भले ही लोकसभा चुनाव तक राम मंदिर के मुद्दे को ताल दिया हो, लेकिन योग गुरु बाबा राम देव को लगता है की मंदिर जल्द से जल्द बनाना चाहिए। उनका कहना है की मंदिर का निर्माण सरकार को जल्द से जल्द कराना चाहिए। इतना ही नहीं योग गुरु ने ये भी पुछा कि, भगवान् श्री राम का मंदिर अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? यह स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं। बाबा रामदेव ने भी दावा किया कि, भगवान राम जिनके मंदिर के निर्माण को अटकाने की कोशिश हो रही है वह सिर्फ हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। इसके साथ ही योग गुरु ने दावा किया दावा किया कि यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है।

बाबा रामदेव ने ये बातें गुजरात के नाडियाड में चल रहे 3 दिनों के योग शिविर के दौरान कही। बाबा रामदेव राम मंदिर विवाद पर कई बयान दिए और कई ऐसे दावे भी किया जिससे एक नया विवाद खड़ा हो सकता है। रामदेव मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि, राम सिर्फ हिन्दुओं के ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। रामदेव ने कहा, ‘राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में बनने वाला नहीं है और ये निर्विवादित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है।’

बाबा रामदेव के इस बयान पर कांग्रेस ने जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ बीजेपी के ‘लाभार्थी’ हैं और चुनावों में जीत दिलाने में पार्टी की मदद के लिए इस तरह के बयान देते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, ”बाबा रामदेव जैसे लोग सत्तारूढ़ बीजेपी के लाभार्थी हैं. इस तरह के बाबा एक बार फिर चुनावों से पहले बीजेपी और मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं ताकि अगले पांच सालों के लिए और अधिक लाभ उठाए जा सकें.”

Input your search keywords and press Enter.