Now Reading:
इथियोपिया प्लेन क्रैश के बाद सरकार हुई सतर्क, देश के सभी 737 मैक्स विमानों की सुरक्षा जांच करेगा DGCA

इथियोपिया प्लेन क्रैश के बाद सरकार हुई सतर्क, देश के सभी 737 मैक्स विमानों की सुरक्षा जांच करेगा DGCA

सिविल एविएशन मिनिस्‍टर सुरेश प्रभु ने इथोपिया में हुए विमान हादसे के बाद विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) को घरेलू विमानन कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे बोइंग 737 मैक्स विमानों की सुरक्षा जांच करने के लिए कहा है. इथोपियन एयरलाइंस द्वारा परिचालित बोइंग 737 विमान के क्रैश होने के बाद यह निर्देश जारी किया गया है. इस हादसे में 157 लोग मारे गए हैं. जेट एयरवेज और स्पाइसजेट की बेड़े में 737 मैक्स विमान शामिल है.

सुरेश  प्रभु ने ट्वीट कर दी सुरक्षा जांच की जानकारी
प्रभु ने सोमवार को ट्वीट में कहा कि उन्होंने नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारियों को घरेलू कंपनियों द्वारा परिचालित बोइंग 737- मैक्स विमानों के ‘सुरक्षा जांच’ का निर्देश दिया है. प्रभु ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारे की सबसे पहली चिंता है. नागर विमानन सचिव और डीजीसीए को तुरंत उचित कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने ट्वीट में कहा कि डीजीसीए विस्तृत रूप से तकनीकी मूल्यांकन कर रहा है और दुनिया भर के सुरक्षा नियामकों के साथ बातचीत कर रहा है.


बोइंग 737 मैक्स विमान का परिचालन नहीं कर रही जेट एयरवेज
नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने सोमवार को कहा कि वह अपने बेड़े में शामिल किसी भी बोइंग 737 मैक्स विमान का परिचालन नहीं कर रही है. उसके पास पांच बोइंग 737 विमान हैं. जेट एयरवेज का यह बयान नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु के घरेलू विमानन कंपनियों द्वारा परिचालित बोइंग विमानों की सुरक्षा जांच करने के निर्देश देने के बीच आया है . इथोपिया में रविवार को 737 मैक्स विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यह आदेश जारी किया गया है. इस हादसे में 157 लोगों की मौत हुई थी.

जेट एयरवेज के पास हैं 5 बोइंग 737 मैक्‍स विमान
जेट एयरवेज ने बयान में कहा कि उसके बेड़े में पांच बोइंग 737 मैक्स विमान हैं लेकिन वर्तमान में इनमें से कोई भी विमान उड़ान नहीं भर रहा है. विमान हादसे के संदर्भ में जेट एयरवेज ने कहा कि इस मामले में कंपनी नियामक और निर्माता कंपनी (बोइंग) दोनों के साथ संपर्क में है और उनकी ओर से दिए गए सभी दिशा – निर्देशों या परामर्श का क्रियान्वयन किया जाएगा.

(इनपुट एजेंसी से)

Input your search keywords and press Enter.