Now Reading:
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाडियों की पत्नियां होंगी साथ, बीसीसीआई ने दी इजाजत

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाडियों की पत्नियां होंगी साथ, बीसीसीआई ने दी इजाजत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में अपनी पत्नियों के साथ रहने की इजाजत दे दी है. बीसीसीआई के फैसले के बाद खिलाड़ियों की पत्नियां और उनके परिवार के सदस्य इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के दौरान उनके साथ रह सकते हैं.गौरतलब है कि बीते दिनो कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्रीने सीओए के चेयरमैन विनोद राय के सामने यह मुद्दा उठाया था.

 
दरअसल टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मानना है कि बड़े टूर्नामेंट के दौरान पत्नियों या फिर नजदीकी पारिवारिक सदस्यों के होने से खिलाड़ियों को मदद मिलती है. कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को ज्यादातर मैचों दौरान स्टेडियम में देखा गया है. वहीं, विराट ने भी सार्वजनिक तौर माना है कि अनुष्का के साथ होने उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलती है. लेकिन वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई ने कुछ शर्तों के साथ खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों के साथ रहने की इजाजत दे दी है. मौजूदा नियमों के तहत 45 दिन के विदेशी दौरे में दौरा शुरू होने के दो हफ्ते बाद अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ बुला सकते थे.

लेकिन विश्व कप में खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के 15 दिन बाद अपनी पत्नी या परिवार के लोगों को अपने साथ रख सकते हैं.

टीम इंडिया 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. जिसके 15 दिन बाद यानी पांच जून को टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी पत्नियों को बुला सकते हैं. जबकि टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की सूरत में इन्हें वापस लौटना होगा.

Input your search keywords and press Enter.