Now Reading:
राहुल गांधी ने किया कार्यक्रम, तो चेन्नई के स्टैला मैरिस कॉलेज को नोटिस

राहुल गांधी ने किया कार्यक्रम, तो चेन्नई के स्टैला मैरिस कॉलेज को नोटिस

चेन्नई के जिस कॉलेज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों से संवाद किया था, उस कॉलेज को डायरेक्टोरेट ऑफ़ कॉलेजिएट एजुकेशन ने  नोटिस जारी किया है. नोटिस में पूछा गया है कि कॉलेज कैंपस को राहुल गांधी के कार्यक्रम के लिए इस्तेमाल क्यों करने दिया गया ?

यह वही कॉलेज है जहां राहुल गांधी ने 13 मार्च को स्टूडेंट्स के साथ संवाद किया था. जिसमें एक छात्रा ने राहुल को ‘सर’ कहकर संबोधित किया था. इस पर राहुल गांधी ने छात्रा से कहा था कि वो उन्हें सर न कहकर, राहुल कहें. देश में चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है.  इसका पालन करवाने के लिए चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत सरकारी खर्च से ऐसे आयोजन नहीं होंगे जिनसे किसी पार्टी विशेष को लाभ पहुंचता हो. इसके अलावा चुनाव आयोग की अनुमति के बिना किसी भी पार्टी के कार्यकर्ता या नेता सभा या रैली नहीं कर सकते हैं.
इस संबंध में ज्वाइंट डायरेक्टर ने सवाल पूछा है कि जब चुनाव से पहले आचार संहिता लागू है तो फिर क्यों कॉलेज कैंपस का इस्तेमाल किया गया. राहुल अपने चुनाव अभियान के तहत 13 मार्च को वहां गए थे और तीन हज़ार से ज़्यादा छात्राओं को उन्होंने संबोधित किया था. इसके बाद तमिलनाडु में काफ़ी हो हल्ला हुआ था. तमिलनाडु के बीजेपी नेता तमिलिसाई सौंदराजन ने राहुल गांधी पर छात्रों के बीच राजनीति के अनैतिक पक्ष को फैलाने का आरोप लगाया था. ताजा़ नोटिस के ज़रिए डायरेक्टोरेट ने यह जानने की कोशिश की है कि कैंपस का राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल क्यों किया गया.आचार संहिता उल्लंघन की जानकारी चुनाव आयोग की हेल्पलाइन 1095 पर की जा सकती है. आयोग का दावा है कि 100 मिनट के भीतर एक्शन लिया जाएगा.
Input your search keywords and press Enter.