Now Reading:
चंदा कोचर और उनके पति से ईडी कर रही है पूछताछ, वीडियोकॉन लोन से जुड़ा है मामला

चंदा कोचर और उनके पति से ईडी कर रही है पूछताछ, वीडियोकॉन लोन से जुड़ा है मामला

मुंबई. आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर की मुश्किलें लगातार बढती जा रही हैं शनिवार को सुबह चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर में तलब किए गया है।  जहां उनसे वीडियोकोन लोन मामले में उनसे पूछताछ हो रही है।
ईडी ने उन्हें और वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत को बुलाया था। वेणुगोपाल धूत ईडी के दफ्तर पहुंचे या नहीं, इस बारे में जानकारी नहीं है। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को चंदा कोचर और धूत के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई भी की थी। जिसके बाद अब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।
वीडियोकॉन पर आरोप- चंदा कोचर के पति को फायदा पहुंचाया
वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक की ओर से 2012 में दिए गए 1,875 करोड़ रुपए के लोन और वीडियोकॉन के न्यूपावर रिन्यूएबल्स के साथ लेन-देन से जुड़े मामले में की ईडी कार्रवाई कर रहा है। न्यूपावर चंदा के पति दीपक कोचर की कंपनी है। शुक्रवार की कार्रवाई के बारे में ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि चंदा कोचर के मुंबई और धूत के औरंगाबाद स्थित पांच कार्यालय और आवासीय परिसरों में छापेमारी की गई।
आरोप हैं कि धूत ने लोन के बदले दीपक कोचर की कंपनी में निवेश किया था। चंदा कोचर के पति दीपक कोचर समेत उनके परिवार के सदस्यों को कर्ज पाने वालों की तरफ से वित्तीय फायदे पहुंचाए गए। फरवरी में ईडी ने कोचर, उनके पति दीपक, धूत और अन्य के खिलाफ के मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था।
चंदा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है सीबीआई
जनवरी में सीबीआई ने भी चंदा कोचर, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एजेंसी ने वीडियोकॉन कंपनी के मुंबई-औरंगाबाद स्थित दफ्तरों और दीपक कोचर के ठिकानों पर छापे भी मारे थे। कुछ दिनों पहले सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। ताकि, वो बिना बताए विदेश नहीं जा सकें। कुल मिलाकर चंदा कोचर और उनके पति पर ईडी का शिकंजा कसता नज़र आ रहा है

1 comment

  • anilsingh

    […] ये भी पढ़ें चंदा कोचर और उनके पति से ईडी कर रही है प… […]

Input your search keywords and press Enter.