Now Reading:
बिहार NDA में तय हो गया सीट बंटवारा, पढ़िए किसके हिस्से कौन सी सीट

बिहार NDA में तय हो गया सीट बंटवारा, पढ़िए किसके हिस्से कौन सी सीट

बिहार: NDA में कौन किस सीट पर लड़ेगा ये फैसला हो गया है और कहा जा रहा है शुक्रवार शाम 4 बजे सीट की घोषणा हो सकती है। बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच 40 लोकसभा सीटों में से 17-17 सीटों पर बीजेपी और जेडीयू, जबकि शेष 6 सीटों पर एलजेपी का लड़ना तय है। अब किसके हिस्से कौन-सी लोकसभा सीटें आएंगी, इसकी आधिकारिक घोषणा बाकी है।

हमारे सूत्रों ने दावा किया है की अब ये भी लगभग तय हो गया है कि, भाजपा, जदयू और लोजपा ने सीटें तय हो गई है। बस इसी के औपचारिक एलान के लिए आज दिल्ली में बीजेपी कोर कमिटी की अहम बैठक होगी। फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान कर दिया जाएगा।

NDA में कौन किस सीट पर लड़ेगा आज शाम 4 बजे के बाद सीट की घोषणा हो सकती है। सूत्रों का दावा है कि, इस बात पर भी  फैसला हो चुका है कि बीजेपी के बिहार कोटे के सभी मंत्री चुनाव लड़ेंगे। इनमें रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, आरके सिंह और रामकृपाल यादव को भी पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी।

किसके हिस्से में कौन सी सीट ?

भाजपा कोटे की 17 सीटों में पटना साहिब, भागलपुर, पाटलिपुत्र, बेगूसराय, सासाराम, कटिहार, मुजफ्फरपुर, आरा, बक्सर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गया, अररिया, सीवान, सारण, मधुबनी, उजियारपुर शामिल हैं.

जेडीयू के लिए मुंगेर, वाल्मीकिनगर, बांका, मधेपुरा, सुपौल, किशनगंज, सीतामढ़ी, काराकाट, जहानाबाद, पूर्णिया, नालंदा, शिवहर, औरंगाबाद, दरभंगा, झंझारपुर, महाराजगंज और गोपालगंज की सीटें हैं.

जबकि हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा एलजेपी के खाते में जा सकती हैं.

Input your search keywords and press Enter.