Now Reading:
VIDEO: ‘मर्डर कर सकता हूं, फिक्सिंग नहीं’ या क्या कह रहें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

VIDEO: ‘मर्डर कर सकता हूं, फिक्सिंग नहीं’ या क्या कह रहें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जल्द ही रिलीज होने वाली डॉक्यूमेंट्री में कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा अपराध हत्या करना नहीं, बल्कि मैच फिक्सिंग करना होगा। स्पॉट फिक्सिंग के लिए दो साल के निलंबन के बाद चेन्नै सुपर किंग्स की पिछले साल आईपीएल में वापसी पर केंद्रित इस डॉक्यूमेंट्री ‘रॉर ऑफ द लॉयन’ के 45 सेकंड के ट्रेलर जारी हुआ है।

ट्रेलर में धोनी ने कहा, ‘टीम इसमें (मैच फिक्सिंग) शामिल थी, मुझ पर भी आरोप लगा था। यह हम सभी के लिए कठिन दौर था। वापसी करना भावुक क्षण था और मैंने हमेशा ही कहा है, जिस चीज से आपकी मौत नहीं होती, वह आपको मजबूत बनाती है।’ यह डॉक्यूमेंट्री 20 मार्च से हॉटस्टार पर दिखाई जाएगी। धोनी ने 2018 में चेन्नै फ्रैंचाइजी की अगुवाई करते हुए तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया और टूर्नमेंट में स्वप्निल वापसी की। टीम पर 2013 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में इसके प्रबंधन की भूमिका के लिए दो साल का प्रतिबंध लगा था।

बता दें कि धोनी इस सीजन भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। धोनी ने पिछले सीजन टीम को चैंपिंयन बनाने का काम किया था। वह इस सीजन भी इस खिताब को बचाने की कोशिश करेंगे। चेन्नई की टीम ने पिछेले सीजन के मुकाबले इस सीजन टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया है। चेन्नई ने पिछले साल के अपने 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया, वहीं नीलामी में कुछ नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।

आईपीएल का आगाज चेन्नई और बेंगलुरु के मैच से 23 मार्च को होने जा रहा है। वहीं धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी के दो मुकाबलों के लिए आराम दिया गया है। धोनी की गैर मौजूदगी में टीम की विकेटकीपिंग ऋषङ पंत को संभालना होगा। धोनी को वर्ल्ड कप में टीम का अहम हिस्सा माना जा रहा है। (भाषा इनपुट के साथ)

 

Input your search keywords and press Enter.