Now Reading:
Happy Birthday Aamir : पहली कमाई से खरीदी थी कार, पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि एक्टर बनें

Happy Birthday Aamir : पहली कमाई से खरीदी थी कार, पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि एक्टर बनें

फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार आमिर खान आज अपना 54 वां बर्थडे मना रहे हैं.आमिर खान के बर्थडे के मौके पर आज हम आपको आमिर की लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स बताने जा रहे हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है. मसलन, बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भारत के पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के रिश्तेदार हैं….

तो आइए जानते हैं आमिर से जुड़े कुछ ऐसी ही इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स…

1- आमिर खान ये नाम तो हम सबको पता है लेकिन क्या आप अपने इस फेवरेट स्टार का पूरा नाम जानते हैं ? नहीं ना ! तो जनाब आमिर का पूरा नाम है मोहम्मद आमिर हुसैन खान.

2- आमिर ने महज 8 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह फिल्म थी 1973 में आई ‘यादों की बारात’ जिसे आमिर के अंकल ने बनाया था. फिल्म में आमिर का कैमियो रोल था.

3. बॉलीवुड में आमिर खान की पहली सुपरहिट फिल्म थी ‘कयामत से क़यामत तक’. आपको बता दें कि, इस फिल्म का बजट बहुत कम था इसलिए फिल्म के प्रचार के लिए आमिर एक व्यक्ति को साथ लेकर खुद फिल्म के पोस्टर बसों और ऑटो रिक्शा पर चिपकाते थे.

4. फिल्म ‘कयामत से क़यामत तक’ बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई थी. फिल्म की ज़बरदस्त सक्सेस के बाद आमिर ने मारुती 800 कार खरीदी थी. यही नहीं, आमिर जिस अपार्टमेंट में अपने पेरेंट्स के साथ रहते थे उसमें ही उन्होंने एक फ़्लैट भी फिल्म के हिट होने के बाद खरीदा था.

5. आमिर खान एक्ट्रेस जूही चावला के साथ 7 फिल्मों में काम कर चुके हैं. इनमें से 5 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थीं. ऐसी ख़बरें थीं कि फिल्म ‘इश्क’ के सेट पर यही बात आमिर ने जूही से कह दी थी जिसके बाद से आज तक दोनों की जोड़ी फिर कभी किसी फिल्म में साथ नहीं दिखी.

6. फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ में आमिर खान ने अभिषेक बच्चन का उदाहरण दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके लिए आमिर ने बकायदा अमिताभ बच्चन से परमीशन ली थी.

 

7. क्या आपको पता है कि आमिर खान के पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि वह एक्टर बनें. आमिर के पेरेंट्स चाहते थे कि वह पढ़ाई में अपना मन लगाएं लेकिन आमिर ने हाई स्कूल के बाद पढाई नहीं करी.

8. फिल्म ‘गुलाम’ में अपने करैक्टर में जान फूंकने और उसे एकदम असली दिखाने के लिए आमिर ने कई दिनों तक नहाया नहीं था.

9. आमिर खान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की भी मदद कर चुके हैं. आमिर ने इमरान खान के कहने पर एक हॉस्पिटल (शौकत खानम हॉस्पिटल) बनवाने के लिए फंड रेजिंग की थी.

10. फिल्म ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘जोश’…में संजय दत्त, सलमान खान और चंद्रचूर सिंह के रोल पहले आमिर खान को ऑफर हुए थे.

Input your search keywords and press Enter.