Now Reading:
फ्लॉप रहा भारत बंद, बिहार में छिटपुट हिंसा, व्यापारियों ने बंद समर्थकों को पीटा

फ्लॉप रहा भारत बंद, बिहार में छिटपुट हिंसा, व्यापारियों ने बंद समर्थकों को पीटा

पटना 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली के विरोध तथा आदिवासियों को जमीन से बेदखल नहीं करने को लेकर मंगलवार को संविधान बचाव संघर्ष समिति ने भारत बंद का आह्वान किया है। बंद समर्थकों का हुजूम सुबह से राज्‍य के अनेक भागों में सड़कों पर निकल आए हैं। वे बाजार व आवागमन बंद कराने में लगे हैं।

बंद समर्थक सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। भारत बंद का बिहार में सुबह से ही असर दिख रहा है। दिन चढ़ने के साथ बंद का असर गहराता दिख रहा है। बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनें रोक दीं हैं। उन्‍होंने कई जगह सड़क जाम कर दिया है। उन्‍होंने पटना के डाक बंगला चौराहा तथा गांधी सेतु को भी जाम कर दिया है।

आरा में बंद समर्थकों ने अहमदाबाद-पटना ट्रेन के परिचालन को बाधित किया। स्‍टेशन पर 10 आइसा कार्यकर्ता ट्रेन रोकने के दौरान हिरासत में लिए गए। जहानाबाद में राजद कार्यकर्ताओं ने पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। इस कारण पटना से रांची जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। बंद समर्थकों ने मधुबनी में जयनगर-पटना इंटर सिटी ट्रेन को रोक दिया।

खबर है कि बिहार के भागलपुर जिले में हिंसा पर उतरे बंद समर्थकों को व्‍यवसायियों ने जमकर पीटा। यह घटना तब हुई, जब बंद समर्थक जबरन दुकान बंद कराने लगे । उधर, राजद कार्यकर्ताओं ने जहानाबाद स्टेशन गेट के निकट एनएच 83 को रोक कर आवागमन ठप कर दिया। नवादा में भीम आर्मी ने पटना-रांची एनएच 31 को जाम कर प्रदर्शन किया। इस कारण एनएच पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

वहीं दूसरी तरफ सद्भावना चौक को जाम कर देने के कारण गया, पटना व रांची का आवागमन ठप हो गया। अरवल में भी सड़क जाम और आगजनी जारी है। भारत बंद के समर्थन में बेगूसराय में पावर हाउस चौक के पास एन एच 31 जाम कर आवागमन ठप कर दिया गया है। बांका के गांधी चौक पर युवा राजद के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया है। खेसर में भी राजद समर्थित कुछ लोगों ने सड़क जाम किया है।

Input your search keywords and press Enter.