Now Reading:
सपा ने जारी की चौथी लिस्ट, लेकिन नहीं है मुलायम की लाड़ली बहु अपर्णा का नाम

सपा ने जारी की चौथी लिस्ट, लेकिन नहीं है मुलायम की लाड़ली बहु अपर्णा का नाम

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन इस लिस्ट ने कई लोगों को हैरान कर दिया है। इस लिस्ट में गोंडा, बाराबंकी (सुरक्षित), कैराना और संभल लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन और संभल से शफीकुर रहमान बर्क के नामों की घोषणा की।

लेकिन इस लिस्ट में मुलायम सिंह यादव के पुराने गढ़ संभल से समाजवादी पार्टी अपर्णा यादव का नाम न होना सबको चौंका रहा है। खुद मुलायम सिंह यादव अपनी पुत्रवधु अपर्णा यादव को इस सीट पर चुनाव लड़ाने के इच्छुक थे।

संभल और कैराना सीट सपा के लिए मजबूत मानी जा रही है। कुछ दिन पहले ही लोकसभा सीट के लिए हुए उप चुनाव में कैराना से तबस्सुम हसन जीत कर संसद पहुंची हैं। गोंडा से पंडित सिंह भी मजबूत उम्मीदवार बताए जा रहे हैं।

इससे पहले सपा ने हाथरस और मिर्जापुर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की थी। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ सीट से रतिराम बंसल चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इन नामों की घोषणा की है। रामजी लाल सुमन को हाथरस और राजेंद्र एस। विंद को मिर्जापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है।

सपा अब तक अपने 15 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। सपा ने सबसे पहले तीन प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का भी नाम था। इसके बाद 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल था

Input your search keywords and press Enter.