Now Reading:
पहले चरण के मतदान  के बाद शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स में 100 अंकों की उछाल, निफ़्टी भी बढ़ा

पहले चरण के मतदान  के बाद शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स में 100 अंकों की उछाल, निफ़्टी भी बढ़ा

मुंबई: गुरुवार 11 अप्रैल को देश के विभिन्न 20 राज्यों में 91 लोकसभा सीट पर पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया. मतदान के दौरान बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था. लेकिन शुक्रवार को जैसे ही शेयर बाजार खुला सेंसेक्स में लगातार बढ़त देखने को मिली सुबह करीब 9:30 बजे के बाद सेंसेक्स में 100 अंक का उछाल देखने को मिला वहीं निफ्टी ने भी अच्छी खासी बढ़त दर्ज की है.

गुरुवार को मतदान के मद्देनजर सेंसेक्स में मामूली बढ़त देखी गई.  लेकिन गुरुवार शाम यह करीब 38,607 के आसपास बंद हुआ वहीं दूसरी तरफ निफ्टी भी मामूली उछाल के साथ 11596.70 पर बंद हुआ.. लंबे समय से शेयर बाजार भारी उथल-पुथल से गुजर रहा है. लेकिन फिर भी इस में तरलता बनी हुई है आपको बता दें कि देशभर में चुनाव के माहौल के मद्देनजर शेयर बाजार की स्थिरता पर लोग अब भी नजर बनाए हुए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि अगर मौजूदा सरकार वापस सत्ता में आती है तो ऐसी सूरत में शेयर बाजार स्थिर बना रहेगा.
शुक्रवार की सुबह बाजार खुलने के साथ ही सेंसेक्स ने अच्छी खासी बढ़त दर्ज की देखते ही देखते कुछ ही देर में सेंसेक्स 100 अंक के उछाल के साथ 38,707 के अंक को छूने में कामयाब हो गया वहीं दूसरी तरफ निफ़्टी भी अच्छी खासी बढ़त के साथ 11618.50 पर व्यापार कर रहा था.
Input your search keywords and press Enter.