अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को पीपल मैगजीन की ओर से ब्यूटी ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा जा चुका है हालांकि प्रियंका का ऐसा मानना है कि इंसान की खूबसूरती ही सबकुछ नहीं है.

अमेरिकन सिंगर-एक्टर निक जोनस की पत्नी प्रियंका, पीपल मैगजीन के ब्यूटीफूल संस्करण की खूबसूरत महिलाओं में एक थीं. प्रियंका का यह भी मानना है, “हम जिस दुनिया में रहते हैं वहां सुंदरता का मापदंड वास्तविक नहीं है.”

पीपल डॉट कॉम में उनकी इस बात को कोट किया गया है जिसमें वह यह कह रही हैं, “यह कुछ इस प्रकार से है जिस तरह से हमने इसे बनाया है.”

अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए प्रियंका कहती हैं, “लगता है कि मुझे इस बात का एहसास हो गया है कि मैगजीन कवर पर दिखने के लिए या जिस तरीके को हम करते हैं वहां उस तरह से दिखने के लिए क्या कुछ करना पड़ता है.”

वह आगे कहती हैं, “तभी मुझे एहसास हुआ कि इंसान का लुक ही सबकुछ नहीं है बल्कि उसका आत्मविश्वास और अपने काम को बेहतर ढंग से करने की क्षमता ही मायने रखती है. ”

साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर भारत का नाम रोशन करने वाली प्रियंका का कहना है, “अपने स्किन को ठीक रखने के लिए मेरी कोशिश यही रहती है वह हमेशा मॉश्च्यूराइज रहें.”

वह कहती हैं, “रात को सोने से पहले मैं अच्छे से मेकअप को हटा लेती हूं और यह कोई ज्यादा कठिन काम नहीं है. मेरा मानना है कि खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है, इसके लिए जितना हो सके पानी पीजिए. यही वास्तव में जीवन का अमृत है.”

Adv from Sponsors