फिल्म अभिनेता कमल हासन के ‘हिंदू था पहला आतंकवादी ‘ वाले बयान पर बवाल मच गया है. जिसकी चारो तरफ कड़ी आलोचना हो रही है. ऐसे में बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने कमल हासन पर पलटवार करते हुए वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया है.

विवेक ओबेरॉय ने कमल हासन पर पलटवार करते हुए एक ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में उन्हों लिखा कि  ‘डियर कमल सर, आप एक महान कलाकार हैं। जिस तरह कला का कोई धर्म नहीं होता, आतंकवाद का भी कोई धर्म नहीं होना चाहिए! आप कह सकते हैं कि गोडसे एक आतंकी था, क्यों आप ‘हिंदू’ शब्द का प्रयोग कर रहे हैं? क्योंकि आप एक मुस्लिम बाहुल इलाके में थे और वोटों की तरफ देख रहे थे? इसके साथ ही उन्होने मक्कल नीधि मैयम के संस्थापक से अपील करते हुए कहा कि प्लीज सर देश का विभाजन मत करिए, हम सब एक हैं.

 

 

दरअसल बीते रविवार एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मक्कल नीधि मैयम के संस्थापक कमल हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं. इसके साथ ही उनका कहना था कि मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं. आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है. वहीं से इसकी शुरुआत हुई. उनका कहना था कि महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आये हैं.  कमल हासन के इस बयान के आने की देर थी कि देश की सियासत में भूचाल आ गया. तमाम दलों ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की.

Adv from Sponsors