fbpx
Now Reading:
भूपिंदरसिंह हुड्डा के स्वागत में मतदान से पहले रोहतक में महिलाओं ने किया नृत्य
Full Article 3 minutes read

भूपिंदरसिंह हुड्डा के स्वागत में मतदान से पहले रोहतक में महिलाओं ने किया नृत्य

रोहतक: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा के समर्थन में सांघी गांव की महिलाएं नृत्य कर रही हैं, जहां हुड्डा के जल्द ही पहुंचने की उम्मीद है.
करनाल में वोट डालने के बाद बोले हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर: राज्य भर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है. कांग्रेस सहित विपक्षी दल पहले ही हार चुके हैं और युद्ध का मैदान छोड़ चुके हैं, उनके लंबे दावों का कोई मूल्य नहीं है.
आज महाराष्ट्र के साथ-साथ हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर मतदान हो रहा है. 90 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए 19578 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. हरियाणा में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. जबकि इनेलो और जेजेपी भी चुनावी मैदान में है. हरियाणा में सुबह 10 बजे तक 8.73 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है.

JJP नेता दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से वोट डालने पहुंचे

हरियाणा की 90 सीटों पर मतदान जारी
चुनाव मैदान में हैं 1169 उम्मीदवार
1.83 करोड़ मतदाता करेंगे भाग्य का फैसला
बीजेपी-कांग्रेस में के बीच है मुख्य मुकाबला

EVM में थी खराबी, एक घंटे रुकी रही वोटिंगगुरुग्राम के अंतर्गत आने वाले बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में बूथ नंबर 286 पर एक घंटे बाद वोटिंग शुरू हो पाई है. वहीं, बूथ नंबर 303 पर 25 मिनट बाद वोटिंग शुरू हो पाई है. इन दोनों बूथों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत आई थी.

पहलवान और ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया है. योगेश्वर ने सोनीपत में वोट डाला. योगेश्वर इस बार चुनाव भी लड़ रहे हैं. योगेश्वर को बीजेपी ने बरौदा सीट से टिकट दिया है. ये एक ऐसी सीट है जहां से बीजेपी को कभी जीत नहीं मिली है.

टिकटॉक स्टार और हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सोनाली फोगाट ने मतदान कर दिया है. सोनाली फोगाट के सामने कांग्रेस के टिकट कुलदीप बिश्नोई चुनाव लड़ रहे हैं.

कुमारी शैलजा ने किया मतदान

हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भी अपना वोट डाल दिया है. शैलजा ने हिसार के यशोदा पब्लिक स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर अपने मत का इस्तेमाल किया. बता दें कि कुमारी शैलजा को चुनाव से ठीक पहले हरियाणा की कमान सौंपी गई है, जिसके बाद हरियाणा कांग्रेस में फूट भी देखने को मिली और पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंह तंवर ने पार्टी से ही इस्तीफा दे दिया.

Input your search keywords and press Enter.