fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र विधान सभा 2019 : आचार संहिता लागू होने के बाद जब्त हुए  142 करोड़ रुपये, 975 अवैध हथियार 
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र विधान सभा 2019 : आचार संहिता लागू होने के बाद जब्त हुए  142 करोड़ रुपये, 975 अवैध हथियार 

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे. लेकिन राज्य में चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद से 142 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं साथ ही 975 अवैध हथियारों को भी बरामद किया गया है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद 21 सितंबर से राज्य में चुनावआचार संहिता लागू हो गई थी. तो वहीं  बीते शनिवार को ही चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वर्ली इलाके से 4 करोड़ 30 लाख रुपये जब्त किये हैं.

Related Post:  असदुद्दीन ओवैसी बोले- कांग्रेस का सफाया हो चुका, अब उसे ‘कैल्शियम इंजेक्शन’ देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकता

चुनाव आयोग के अधिकारीयों के मुताबिक  इन पैसों को डीएमके जाओली बैंक के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना और अवैध वाहन में गार्ड के बिना ही ट्रांसपॉर्ट किया जा रहा था. यह रकम संदेह के घेरे में है और आयकर अधिकारियों के द्वारा इसकी जांच की जा रही है. इसके कुछ घंटों पहले ही आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई से 29 करोड़ रुपये जब्त होने की जानकारी दी थी.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए राज्य में तीन लाख से अधिक पुलिसकर्मियों और केन्द्रीय बलों को तैनात किया गया  है.  चुनाव नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Related Post:  देवेंद्र फडणवीस बने BJP विधायक दल के नेता, बोले- शिवसेना संग बनेगी सरकार
Input your search keywords and press Enter.