fbpx
Now Reading:
PUBG खेलते हुए गई 16 साल के बच्चे को आए हार्ट अटैक, बस एक चीख और निकल गई जान

PUBG खेलते हुए गई 16 साल के बच्चे को आए हार्ट अटैक, बस एक चीख और निकल गई जान

देश में युवाओं PUBG का एक ऐसा खुमार छाया है कि वो अपना सब कुछ भूल चुके हैं। कई राज्यों ने तो इसे जानलेवा खेल बताकर इस पर बैन तक लगा दिया है। कहा गया कि ये खेल बच्चों के दिलों दिमाग पर इस क़दर हावी हो रहा है कि वो अपना सब कुछ भुला रहे हैं।

इस बीच इस खतरनाक ऑनलाइन खेल PUBG को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इस गेम को खेलते-खेलते एक बच्चे पर इस क़दर असर हुआ की एक 16 साल के बच्चे की मौत हो गई। यह घटना 28 मई की है। बताया गया कि मध्य प्रदेश के नीमच में एक 16 वर्षीय लड़के फुरकान कुरैशी की मौत कार्डिएक अरेस्ट के कारण हो गई, यह लड़का लगातार PUBG खेल रहा था।

Related Post:  नहीं थम रहा किसानों की आत्महत्या का सिलसिला, मध्यप्रदेश में किसान ने अपने खेत में लगायी फांसी

कार्डियोलॉजिस्ट डॉ अशोक जैन ने बताया कि जब 16 वर्षीय को लाया गया तो उसमें कुछ नहीं था, हमने बचाने की कोशिश की, लेकिन हम बचा नहीं पाए। घरवालों के मुताबिक, फ़ुरक़ान के बड़े अब्बा के बेटे यानी के चचेरे भाई की सगाई थी।

फ़ुरक़ान का पूरा परिवार वहां गया था लेकिन वह नहीं गया। सगाई के अगले दिन 26 मई को रात को उसने PUBG खेलना शुरू किया और रात के 2 बजे तक खेलता रहा। इसके बाद 27 मई की सुबह जागा और फिर दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक PUBG खेलता रहा।

Related Post:  गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं BJP सांसद रविकिशन का बड़ा ऐलान

घरवालों का कहना है कि वो गेम में इतना खो जाता था कि उसे सच्चाई और झूठ में फर्क समझ में नहीं आता था। कुछ ऐसा ही हुआ उस दिन जब वो PUBG खेल रहा था। फुरकान के साथी खिलाड़ी मरने लगा गेम में तो वो जोर जोर से चिल्लाने लगा, ब्लास्ट कर…ब्लास्ट कर..। इतना बोलते ही वह बेहोश हो गया। इसके बाद अस्पताल ले जाने पर वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Input your search keywords and press Enter.