fbpx
Now Reading:
Loksabha Election 2019 : इस बूथ पर कोई भी नहीं पहुंचा वोटिंग करने, इलेक्शन कमीशन ने आरज़ू मिन्नत की फिर भी नहीं आए

Loksabha Election 2019 : इस बूथ पर कोई भी नहीं पहुंचा वोटिंग करने, इलेक्शन कमीशन ने आरज़ू मिन्नत की फिर भी नहीं आए

लोकसभा चुनाव 2019 का आज पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच आज यूपीए अध्यक्ष और कांग्रेस की सांसद सांसद सोनिया गांधी को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसको लेकर पार्टी की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई। वहीं प्रशासन ने भी सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं।

बिहार के नवादा रोह प्रखंड के बजवारा गांव में बूथ नम्बर 29 पर मतदान के लिए नहीं पहुंचे मतदाता। बजवारा और कर्मा गांव के ग्रामीणों ने पक्की सड़क नहीं बनने पर वोट बहिष्कार की घोषणा की थी। जिसके बाद बूथ पर साड़ी तैयारी धरी की धरी रह गई है। इलेक्शन कमीशन और प्रशासन के लोगों ने ग्रामीणों के घर जा जा कर मिन्नतें की, फिर भी लोग अपने मत अधिकार का प्रयोग करने नहीं आए।

Related Post:  गृह राज्यमंत्री का बड़ा ऐलान: बच्चों के ICU के लिए बिहार के सभी BJP सांसद दान करेंगे 25-25 लाख रुपए

ग्रामीणों का आरोप है कि, जब उनके जान प्रतिनिधि को उनकी चिंता नहीं है तो फिर वो क्यों उनके बारे में सोंचें। गौरतलब है कि बिहार के नवादा के इस सीट से बीजेपी के कद्दावर नेता गिरिराज सिंह सांसद थे। लेकिन इस बार पार्टी ने उनका नवादा से पत्ता काट कर बेगूसराय भेज दिया है। बेगूसराय में उनका मुक़ाबला सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार और महागठबंधन के प्रत्याशी डॉक्टर तनवीर हसन से है।

पहले चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी उनमें केन्द्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजिजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं। इस चरण में रालोद के अजीत सिंह का मुकाबला उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालयान से है जबकि उनके बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट पर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को चुनौती दे रहे हैं। लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान बिहार में जमुई सीट से उम्मीदवार हैं।

Related Post:  टीम इंडिया की जीत के लिए वाराणसी में विशेष पूजा, भैरव अष्टक मंत्र का भी हुआ जाप
Input your search keywords and press Enter.