fbpx
Now Reading:
स्पा सेंटर की आड़ में होती थी ATM की क्लोनिंग, 500 कार्ड्स से निकाले 25 लाख रुपये
Full Article 2 minutes read

स्पा सेंटर की आड़ में होती थी ATM की क्लोनिंग, 500 कार्ड्स से निकाले 25 लाख रुपये

ATM Cloning

दिल्ली पुलिस ने स्पा सेंटर चलाने वाले दो लोगों को द्वारका में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों की पहचान राजेश शर्मा  और शमशेर के रूप में हुई है. दोनों आरोपियों को पुलिस ने  द्वारका के सेक्टर 20 मार्बल मार्केट से धर दबोचा.

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एंटो अल्फोंस ने बताया कि पुलिस को सूचना मिलने के बाद जाल बिछाया गया था कि धोखेबाज रात 10 बजे के आसपास आएंगे. डीसीपी ने कहा, साढ़े 10 बजे के आसपास शर्मा को गिरफ्तार किया गया था और बाद में, उसके बताने पर शमशेर को भी पकड़ लिया गया.

पुलिस की पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि अगस्त में उन्होंने द्वारका सेक्टर-10 में एक स्पा सेंटर किराए पर लिया, जहां उन्होंने एक क्लोनिंग मशीन रखी थी. लगभग दो से तीन ग्राहक अपने कार्ड के माध्यम से सेवाओं के लिए भुगतान करते थे. जैसे ही ग्राहक अपना पिन डालते थे मशीन डेटा स्टोर हो जाता था. डीसीपी ने कहा कि आरोपी तब ग्राहकों को बताते थे कि मशीन काम नहीं कर रही है और दूसरी स्वैपिंग मशीनों से पेमेंट लेते थे.

जिसके बाद  स्टोर किया गया डेटा दूसरे लैपटाप पर डाउनलोड किया जाता था और एमएसआर मशीन का उपयोग करके इसे विभिन्न बैंकों के ब्लैंक कार्ड में ट्रांसफर कर दिया जाता था. आरोपी 15 से 20 दिनों तक इंतजार करते थे और फिर एटीएम से पैसे निकालते थे. डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने 500 क्लोन कार्ड्स का इस्तेमाल किया और 25 लाख रुपये से अधिक निकाल लिए. पुलिस ने 11 क्लोनिंग डिवाइस, अलग अलग बैंकों के 100 क्लोन कार्ड, एक लैपटॉप और एक मैग्नेटिक स्ट्रिप रीडर मशीन बरामद की है.

Input your search keywords and press Enter.