fbpx
Now Reading:
मॉब लिंचिंग : पश्चिम बंगाल में गाय चोरी के शक में 2 की पीट-पीटकर हत्या , 13 गिरफ्तार
Full Article 2 minutes read

मॉब लिंचिंग : पश्चिम बंगाल में गाय चोरी के शक में 2 की पीट-पीटकर हत्या , 13 गिरफ्तार

cow-theft-lynching-

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में गाय चोरी के शक में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना कोतवाली थाना अंतर्गत पुटीमारी के पास फुलेश्वरी इलाके की है. पुलिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बिना नंबर प्लेट वाली एक गाड़ी में दो गायों  चोरी करने के शक दो लोगों को पीटा गया. इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मृतकों की पहचान प्रकाश दास और बाबला मित्र के तौर पर हुई है. ये दोनों ही माथाभांगा इलाके के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि माथाभांगा के रहने वाले प्रकाश दास और बाबुल मित्राको पिकअप वैन में जानवरों को ले जाता देख लगभग तक़रीबन 20 की संख्या में स्थानीय लोगों ने सुबह 5.30 बजे उन्हें फुलेश्वरी के पास रोक लिया और पूछताछ करने लगे. जिसके बाद गाय चोरी करने के शक में उन्हें पीटना शुरू कर दिया और वैन में आग लगा दी.

कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पिकअप वैन में आग लगाने से पहले लोगों ने उन्हें बाहर निकाला और लाठी और पत्थरों से पीटा और पुलिस के मौके पर पहुंचने पर भीड़ तितर-बितर हो गई.  जिसके बाद प्रकाश और बाबुल को कूचबिहार के सरकारी मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. हालाकिं अब तक यह साफ़ नहीं हुआ है कि क्या गाय चोरी हुई थी या फिर नहीं.

कूचबिहार पुलिस अधीक्षक(एसपी) संतोष निंबालकर ने कहा, “इस घटना में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है.” घटना के बाद से  इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है और भीड़ का हिस्सा रहे अन्य लोगों की पहचान के लिए छापेमारी जारी है. पुलिस नेआरोपितों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Input your search keywords and press Enter.