fbpx
Now Reading:
जम्‍मू-कश्‍मीर: बारामूला में सुरक्षाबल और युवा आमने सामने, पत्‍थरबाजी में 47 सुरक्षाकर्मी घायल
Full Article 2 minutes read

जम्‍मू-कश्‍मीर: बारामूला में सुरक्षाबल और युवा आमने सामने, पत्‍थरबाजी में 47 सुरक्षाकर्मी घायल

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमलों के मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। बारामूला में एक बार फिर पत्थरबाजी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इस पथरबाज़ी में कई जवान घायल गए हैं। उपद्रवियों ने देर शाम को सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थर से हमला कर दिया, जिसमें 47 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। घायलों में सहायक कमांडेंट भी शामिल है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। बारामूला में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि, सोमवार की दोपहर में सैंकड़ो कि संख्या में अचानक लोग सड़क पर उतर आए और उन्होंने सुरक्षाबलों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में और भी सुरक्षाकर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया है।

हालाँकि इसी साल अप्रैल महीने में ही ख़ुफ़िया एजेंसी IB ने एक रिपोर्ट में कहा था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने घाटी में अशांति फैलाने के लिए एक बार फिर करोड़ों रुपये हवाला के जरिया पहुँचाने वाला है, ताकि रमज़ान महीने में घाट में अशांति फैली रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईएसआई द्वारा दिए गए पैसे का इस्तेमाल पत्थर और पेट्रोल बम फेंकने के लिए किया जाएगा। फिलहाल गृह मंत्रालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी है।

Input your search keywords and press Enter.