fbpx
Now Reading:
कर्नाटक: भीख मांगकर बीमार मां का इलाज करा रही थी छह साल की बच्ची, कहां है सरकारी योजना?

कर्नाटक: भीख मांगकर बीमार मां का इलाज करा रही थी छह साल की बच्ची, कहां है सरकारी योजना?

कोप्पल: कर्नाटक के कोप्पल ज़िले में अपनी मां का इलाज और देखभाल के लिए 6 साल की एक बच्ची को लोगों के सामने हाथ फैलाकर भीख मांगने को मजबूर होना पड़ा. ये उसी भारत की तस्वीर है जहां हम और आप भी रहते हैं और सरकार आयुष्मान भारत और पैट नहीं क्या-क्या योजना का दावा करती है.

इस खबर के सामने आने के बाद अब बच्ची की मदद के लिए राज्य महिला एवं बाल कल्याण विभाग आगे आया है. विभाग ने कहा है कि वो महिला के इलाज और बच्ची की शिक्षा का सारा खर्च देगा. बच्ची का नाम भाग्यश्री है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उसकी मां दुगरम्मा शराब की आदी थी, जिस वजह से वो बीमार हो गई.
भाग्यश्री ने कहा, “मेरे पिता नहीं है इसलिए मुझे अपनी मां का ख्याल रखना है.
बीमारी की हालत में इलाज से लेकर खाने पीने तक की दिक्कतें थीं. ऐसे में महिला की नन्हीं सी बेटी ने खुद अपनी मां की ज़िम्मेदारी उठा ली. भाग्यश्री ने कहा, “मेरे पिता नहीं है इसलिए मुझे अपनी मां का ख्याल रखना है. मेरे पास पैसे नहीं थे इसलिए मुझे भीख मांगनी पड़ी. मैंने लोगों से पैसे मांगे और उससे अपनी मां को खाना खिलाया.”
हालांकि राज्य का महिला एवं बाल कल्याण विभाग की मदद के बाद उम्मीद है कि इस नन्हीं सी जान की ज़िंदगी में कुछ सुधार ज़रूर आएगा. इसके अलावा ये विभाग इस बात का भी ध्यान रखेगा कि राज्य में भाग्यश्री जैसी दूसरी बच्चियों के सामने इस तरह के हालात ना पैदा हों.
Related Post:  कर्नाटक: कांग्रेस नेता वेणुगोपाल का दावा- नतीजों के बाद पार्टी में शामिल होंगे बीजेपी के कई विधायक
Input your search keywords and press Enter.