fbpx
Now Reading:
LOC पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी, भारतीय सेना की कार्रवाई पाक की आठ चौकियां तबाह सात पाक सैनिक भी मारे गए

LOC पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी, भारतीय सेना की कार्रवाई पाक की आठ चौकियां तबाह सात पाक सैनिक भी मारे गए

जम्मू: नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर लगतार पाकिस्तान की तरफ से ज़बरदस्त गोलीबारी की जा रही है। सीमा पर इस वक़्त ज़बरदस्त तनाव है। पाकिस्तान की तरफ राजौरी और पुंछ सेक्टर में सोमवार को दिनभर गोलाबारी जारी रही। इस बीच देर शाम भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक की आठ चौकियों को तबाह कर दिया और सात पाक सैनिकों को मार गिराया।

हालाँकि इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है वही बच्ची समेत दो नागरिकों की भी मौत की खबर है। बताया जा रहा है पाकिस्तान को सीमा पार नुकसान काफी हुआ है। वहां एंबुलेंस आ-जा रही हैं। रात 10 बजे राजौरी के नौशहरा के लाम सेक्टर में भी पाक सेना ने गोलाबारी तेज कर दी है।

Related Post:  पाकिस्तान के रास्ते किर्गिस्तान क्यों नहीं उड़ा PM मोदी का विमान ?

इससे पहले पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक इंस्पेक्टर शहीद हो गया। जबकि एक महिला सहित पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पांच जवानों समेत 22 लोग घायल हुए हैं। हालात तनावपूर्ण होते देख नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर के दायरे में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से सोमवार सुबह करीब पौने आठ बजे पुंछ सेक्टर और इसके बाद शाहपुर, किरनी, मेंढर, बांदी चेचिया, मंधार, कृष्णा घाटी, मनकोट, बालाकोट व मेंढर सेक्टर में सीमा पार से भारी गोलाबारी शुरू हो गई जो पूरे दिन जारी रही। गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के इंस्पेक्टर एलिस्क लाल मीनल शहीद हो गए। जबकि बांडी चेचियान गांव में मुहम्मद शफीक की पांच वर्षीय बेटी सोफिया, महिला सज्जाद बी पत्नी मोहम्मद याकूब निवासी बलनोई पुंछ की मौत हो गई। 18 लोग घायल हो गए। छह घायलों को उपचार के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर किया गया। चार घायलों का वायु सेना के चॉपर से जम्मू और दो घायल एंबुलेंस से जम्मू भेजे।

Related Post:  गौरक्षकों ने की हिन्दूवादी नेता मिलिंद एकबोटे की पिटाई, दर्ज हुई एफआईआर

शाहपुर किरनी, मच्छल सेक्टर, कृष्णा घाटी और पुंछ सेक्टर के अलावा राजौरी के नौशहरा में लाम सेक्टर में भी रात को पाक ने गोलाबारी की।

Input your search keywords and press Enter.