fbpx
Now Reading:
योगी के गढ़ में दहाड़ेंगे गुजरात के शेर, सीएम योगी ने दी मंजूरी
Full Article 2 minutes read

योगी के गढ़ में दहाड़ेंगे गुजरात के शेर, सीएम योगी ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में जल्द ही गुजरात के शेर दहाड़ते नज़र आयेंगे. बताया जा रहा है कि गुजरात के आठ शेरों को जल्द ही उत्तर प्रदेश लाया जायेगा. जिसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. गौरतलब है कि अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान गुजरात से शेर मंगाए गए थे.

पशुओं की अदला बदली कार्यक्रम के तहत आने वाले गुजरात के शेरों को गोरखपुर चिड़ियाघर में भेजा जाएगा. लेकिन अभी तक यह साफ़ नहीं हुआ है कि इस कार्यक्रम के तहत गोरखपुर से किस पशु को गुजरात के चिड़ियाघर भेजा जाना है. गुजरात से गोरखपुर भेजे जाने वाले शेरों को जूनागढ़ के सक्करबाग चिड़ियाघर में रखा गया है. जूनागढ़ वन्यजीव सर्किल के एक अधिकारी के मुताबिक दो शेरों और छह शेरनियों को गोरखपुर के चिड़ियाघर में भेजा जाना है.सेंट्रल जू अथॉरिटी इसकी मंजूरी प्रदान कर दी है. इसके साथ ही गोरखपुर में भी नए मेहमानों के स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

आपको बता दें कि पशुओं की अदला बदली कार्यक्रम से जुड़ी फाईलों पर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने नए सिरे से काम किया. जिससे यह प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू हो गई है. गोरखपुर में चिड़ियाघर का प्रोजेक्ट काफी समय से लंबित था. लेकिन योगी आदित्यनाथ के सूबे का मुख्यमंत्री बनने के बाद इसे तेजी से पूरा किया गया. गोरखपुर चिड़ियाघर में गुजरात के शेरों के अलावा अफ्रीका, दिल्ली, कानपुर और लखनऊ से दुर्लभ जानवरों को भी लाया जायेगा.

Input your search keywords and press Enter.