fbpx
Now Reading:
’83 द फिल्म: इस सीन में कबीर खान के ‘कट’ कहने के बाद रो पड़े रणवीर सिंह
Full Article 2 minutes read

’83 द फिल्म: इस सीन में कबीर खान के ‘कट’ कहने के बाद रो पड़े रणवीर सिंह

निर्देशक कबीर खान ने 1983 में हुए भारत की ऐतिहासिक वर्ल्डकप जीत पर बन रही फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है. हाल ही में सभी स्टारकास्ट ने फिल्म की रैपअप पार्टी एन्जॉय की. रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे और दीपिका पादुकोण ऑन स्क्रीन रोमी देव का रोल प्ले करेंगी.  मुंबई मिरर के साथ निर्देशक कबीर खान ने खुलकर बात की.

कबीर ने यह भी बताया कि उन्होंने फाइनल सीन को कैसे रिक्रिएट किया. ‘हमने 5 दिन लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में शूटिंग की थी. सब कुछ वैसा ही तैयार किया गया जैसा 83 के दौरान था. आपको ताज्जुब होगा फिल्म में कपिल के रूप में रणवीर सिंह को दिया गया वर्ल्ड कप भी असली 1983 का वर्ल्ड कप है. रणवीर इस कप को लेकर इतने भावुक हो गए थे कि जैसे ही फाइनल सीन में मैंने ‘कट’ बोला वह रो पड़े.’

83 वर्ल्ड कप के दौरान बचपन की याद को ताजा करते हुए कबीर ने कहा, ‘मैं उस समय बहुत छोटा था और मुझे समझ नहीं आया कि लोग क्यों अचानक घरों से बाहर निकलकर पटाखे छोड़ने लगे. लेकिन बाद में मुझे अहसास हुआ कि यह हमारे भारतीय क्रिकेट और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण घड़ी थी. मैं यूके में रहने वाले एक सीनियर बैरिस्टर से मिला. उनका कहना है कि 25 जून 1983 से पहले वह स्कूल के एक सामान्य लड़के थे लेकिन भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद लोग उन्हें एक भारतीय लड़के के तौर पर पहचानने लगे. यह जीत भारतीय समुदाय के लिए काफी महत्वपूर्ण थी.

Input your search keywords and press Enter.