fbpx
Now Reading:
सगी चाची का कत्ल कर 40 साल तक फरार रहा आरोपी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

सगी चाची का कत्ल कर 40 साल तक फरार रहा आरोपी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक शख्स को पुलिस ने हत्या की वारदात के 40 साल बाद गिरफ्तार किया है। 1980 में आरोपी ने पारिवारिक कलह के कारण अपनी चाची की हत्या कर दी थी। पुलिस के लिए परेशानी का सबब बने आरोपी युवक पर डीआईजी ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था।
यूपी के बस्ती जिले में पुलिस ने एक शख्स को हत्या की वारदात को अंजाम देने के 40 साल बाद गिरफ्तार किया है। इस घटना के करीब 40 साल बाद सोमवार को पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल हो सकी। हालांकि, इस बीच मामला सेशन कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक चलता रहा और आरोपी शख्स तब से ही पुलिस को चकमा देकर फरार रहा।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी पंकज कुमार ने बताया कि हर्रैया इलाके के खम्हरिया सुजात गांव के हरेंद्र सिंह ने साल 1980 में गृह कलह के चलते अपनी सगी चाची की हत्या कर दी थी।
1983 में सेशन कोर्ट ने सुनाई थी सजा
पुलिस मामले में हरेंद्र के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी। वहीं वारदात के बाद 15 जुलाई 1983 को सेशन कोर्ट ने हरेंद्र को मामले में आरोपी मानते हुए सजा सुनाई। इसके बाद आरोपी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने भी सजा को बरकरार रखा और हरेंद्र को हत्या का दोषी पाते हुए 4 जुलाई 2018 को अपना फैसला सुनाया। इसके बाद आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने की बजाय फरार हो गया।
Related Post:  महागुन बिल्डर डकैती केस : पूरी हुई 35 लाख की डकैती की मन्नत तो बदमाशों ने कराया भंडारा....
Input your search keywords and press Enter.