fbpx
Now Reading:
रूस की राजधानी मॉस्को में एमरजेंसी लैंडिंग के दौरान विमान में आग लगने से 41 लोगों की मौत
Full Article 2 minutes read

रूस की राजधानी मॉस्को में एमरजेंसी लैंडिंग के दौरान विमान में आग लगने से 41 लोगों की मौत

मॉस्को हवाई अड्डे पर रविवार को आपात स्थिति में उतरने के बाद एक यात्री विमान में आग लगने से दो बच्चों सहित 41 लोगों के मारे जाने की आशंका है। हादसे की जांच कर रहे अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सोशल मीडिया पर उपलब्ध फुटेज में एरोफ्लोट का सुखोई सुपरजेट 100 विमान शेरेमेत्येवो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरता हुआ और आग की लपटों से घिरा हुआ दिख रहा है।

यात्री विमान से निकलने और दूर भागने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं। जांच समिति ने बताया कि चालक दल के सदस्यों सहित विमान में 78 लोग सवार थे। विमान रूस के पश्चिमोत्तर शहर मुर्मन्स्क के लिए उड़ान भर रहा था। मॉस्को के स्वास्थ्य मंत्री ने दिन में बताया कि जांचकर्ताओं से मिली सूचना के अनुसार 37 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। इनमें से 11 लोग घायल हैं।

घायलों में से तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से किसी की हालत बहुत गंभीर नहीं है। जांचककर्ता हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दमित्रि पेस्कोव ने बताया कि ब्लादिमिर पुतिन ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव ने एक विशेष समिति को हादसे की जांच करने का आदेश दिया है।

Input your search keywords and press Enter.